Bihar Politics: बिहार की राजनीतिक गलियारों में एक बार फिर से बीजेपी और जेडीयू के बीच तनातनी की चर्चा हो रही है. दरअसल, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार इन दिनों काफी औचक दौरे कर रहे हैं लेकिन उनके साथ ना तो डिप्टी सीएम रहते हैं और ना ही बीजेपी खेमे का कोई मंत्री. इन अटकलों के बीच बीजेपी के फायरब्रांड नेता और केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह का एक ट्वीट भी काफी वायरल हो रहा है. इस ट्वीट में वह अपनी ही सरकार के खिलाफ मोर्चा खोलते दिख रहे हैं. गिरिराज का ट्वीट नवरात्रि पर्व में बिहार के शिक्षकों को छुट्टी को लेकर है. अपने ट्वीट में गिरिराज सिंह ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से शिक्षकों को नवरात्रि की छुट्टी देने का अनुरोध किया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म 'एक्स' पर लिखा है कि मैं माननीय मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार जी से अनुरोध करता हूं कि दुर्गा पूजा को देखते हुए शिक्षकों को 2 अक्टूबर से 12 अक्टूबर तक छुट्टी दी जाए. गिरिराज सिंह के इस पोस्ट के बाद जेडीयू ने भी जवाब दिया है. जेडीयू प्रवक्ता अरविंद निषाद ने गिरिराज सिंह को टैग करते हुए एक्स पर लिखा कि मैं माननीय केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह जी से पावन पर्व नवरात्र के अवसर पर उनसे अपनी निजी कोष से पटना सहित पूरे राज्य में फलहार व्यवस्था करने का मांग करता हूं. इस वार-पलटवार से प्रदेश का सियासी पारा चढ़ गया है. कहा जा रहा है कि दोनों दलों में फिर से खटपट शुरू हो गई है. 


ये भी पढ़ें- स्मार्ट मीटर विरोध के बीच CM नीतीश की समीक्षा बैठक, ऊर्जा विभाग के अधिकारी रहे मौजूद


बता दें कि बिहार के शिक्षकों ने भी दुर्गा पूजा और छठ की छुट्टियों में हुई कटौती को रद्द करने की मांग को लेकर शुक्रवार को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X अभियान शुरू किया. #RestorePoojaVacations से शुरू किया गया अभियान घंटों तक नंबर वन पर ट्रेंड करता रहा. शिक्षकों की मांग है कि उन्हें पहले की तरह दुर्गा पूजा और छठ की छुट्टियां दी जाए. शिक्षक नेता अमित विक्रम ने कहा कि शिक्षा विभाग के तत्कालीन अपर मुख्य सचिव केके पाठक ने स्कूल की छुट्टियों में भारी कटौती करते हुए अन्य सरकारी कर्मियों के समान ही स्कूलों में छुट्टी का निर्धारण कर दिया. इससे शिक्षकों, बच्चों एवं अभिभावकों में बहुत आक्रोश है.


बिहार-झारखंड की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहां पढ़ें Bihar-Jharkhand News in Hindi और पाएं Bihar-Jharkhand latest news in hindi हर पल की जानकारी. बिहार-झारखंड की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार. जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!