Bihar Politics: बिहार के कई जिले इस समय बाढ़ की वजह से भंयकर संकट से जूझ रहे हैं. लोग मदद के लिए सरकार के भरोसे हैं, लेकिन कई जगहों पर अधिकारी पीड़ित तो छोड़िए, जनप्रतिनिधियों की भी नहीं सुन रहे हैं. खुद जेडीयू के सांसद-विधायक इसकी पोल खोल रहे हैं. इससे लगता है कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को विपक्ष की अब जरूरत नही रह गई है, क्योंकि विपक्ष के भूमिका में उनके ही पार्टी के सांसद और विधायक किरदार निभा रहे हैं. इनके बयानों से लग रहा है कि बिहार में अफसरशाही काफी हावी हो चुकी है. पश्चिम चम्पारण से जेडीयू सांसद सुनील कुमार और विधायक धीरेन्द्र प्रताप सिंह उर्फ रिंकू सिंह ने अपनी ही सरकार के खिलाफ बयान देते हुए जिले के अधिकारियों पर काम नहीं करने का आरोप लगाया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

जेडीयू के दोनों नेताओं ने अपनी ही सरकार की किरकिरी करा दी है. बाढ़ के विषम परिस्थितियों में इन दोनों नेताओं ने जिला के अधिकारियों पर खुले तौर पर काम नहीं करने का आरोप लगाया है. जेडीयू सांसद सुनील कुमार का एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. सांसद बाढ़ पीड़ितों के बीच मौजूद हैं लेकिन अधिकारी उनकी बात नहीं सुन रहे हैं. इसे लेकर जेडीयू सांसद फोन पर नाराजगी जताते हुए दिख रहे हैं. वीडियो में जेडीयू सांसद फोन पर किसी से कह रहे हैं कि क्या मजाक बनाकर रखे हैं आप लोग. सुबह से फोन कर रहे है नहीं उठा रहे हो. इस पर नेता-प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को घेरने की कोशिश की थी.


ये भी पढ़ें- सांसद हो तो पप्पू यादव जैसा, हर परिवार को साड़ी, लुंगी और 1000 रुपये का मरहम


दूसरी ओर इन विषम परिस्थिति में बीजेपी नेताओं ने सरकार और जिला प्रशासन का खूब साथ दिया है. पश्चिम चम्पारण बीजेपी का गढ़ माना जाता है. बीजेपी के डॉ. संजय जायसवाल यहां से सांसद हैं. इसके अलावा केंद्रीय मंत्री  सतीश चंद्र दुबे भी इसी जमीन से संबंध रखते हैं. बेतिया की विधायक रेणु देवी नीतीश सरकार में मंत्री हैं. इन सभी बीजेपी नेताओं ने बाढ़ की विभीषका में संयम बनाए रखा है और जनता को लगातार यह आश्वासन देते रहे हैं कि जिला प्रशासन और सरकार काम कर रहे हैं.


बिहार-झारखंड की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहां पढ़ें Bihar-Jharkhand News in Hindi और पाएं Bihar-Jharkhand latest news in hindi हर पल की जानकारी. बिहार-झारखंड की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार. जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!