पटना: बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में जदयू की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक बुलाई है. ये बैठक 20 जून को दिल्ली के रफी मार्ग स्थित कांस्टीट्यूशन क्लब ऑफ़ इंडिया के डिप्टी स्पीकर हॉल में होगी. बैठक में शामिल होने के जेडीयू के सभी सांसद, विधायक और पार्टी के प्रमुख नेता को आमंत्रित किया गया है. हालांकि बैठक में किन मुद्दों पर चर्चा होगी इस बारे में अभी तक कोई जानकारी सामने नहीं आई है, लेकिन बताया जा रहा है कि दिल्ली होने वाली इस बैठक में जदयू अपनी आगे की रूपरेखा बैठक में तय करेगी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

वहीं बैठक को लेकर राज्यसभा सांसद संजय झा ने कहा बैठक पहले ही हो जाती लेकिन लोकसभा चुनाव के कारण नहीं हो पाई. इसलिए अब आयोजित होने जा रही है. बता दें कि बीते दिनों हुए लोकसभा चुनाव में नीतीश कुमार की जेडीयू किंग मेकर की भूमिका के रूप में सामने आई है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में केंद्र में तीसरी बार सरकार बनाने में जदयू के 12 सांसदों ने अहम भूमिका निभाई है.


वहीं सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, जेडीयू इस बैठक में प्रदेश के विभिन्न राजनीतिक कारणों के बारे में विस्तारपूर्वक चर्चा करेगी. अगर कहीं प्रदर्शन बेहतर नहीं रहा है, तो पार्टी इस बारे में पता लगाने की कोशिश करेगी कि आखिर कहां दिक्कत रह गई? अगर कहीं कोई खामी पाई गई, तो उसे सुधारने की दिशा में क्या कुछ फैसले लिए जा सकता है? पार्टी बैठक में इस पर विचार करेगी. इसके अलावा कहा जा रहा है कि बैठक में जेडीयू को विस्तार देने की दिशा में रूपरेखा भी तैयार की जाएगी. ऐसा दावा है कि आने वाले दिनों में जेडीयू में कई उलटफेर देखने को मिल सकते हैं. सूत्रों के मुताबिक लोकसभा चुनाव में पार्टी के परफॉर्मेंस को लेकर भी इस बैठक में चर्चा हो सकती है.


ये भी पढ़ें- ‘कोई भी आरोपी नहीं बचेगा’, नीट पेपर लीक मामले में बोले संजय सेठ