गुमला: Jharkhand Hemant Soren: भाजपा प्रदेश प्रवक्ता अरुण उरांव गुमला के परिसर में प्रेस कॉन्फ्रेंस किया. इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में ED के द्वारा पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की गिरफ्तारी को उचित माना और कहा कि जब से हेमंत सोरेन की सरकार बनी थी तब से लगातार भ्रष्टाचार हो रहा था. जमीन घोटाले, ट्रांसफर पोस्टिंग उद्योग, खनिज घोटाले लगातार बढ़ती जा रही थी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इसका पुख्ता सबूत होने के बाद भी जिस प्रकार हेमंत सोरेन ने घरियाली आंसू बन कर जनता की लोकप्रियता लेना चाह रहे थे कि इसका सबूत मिलने पर राजनीति छोड़ दूंगा और झारखंड में नहीं रहूंगा. इस पर भाजपा प्रदेश प्रवक्ता अरुण उरांव ने कहा कि पुख्ता सबूत मिल गए है और ईडी ने प्रस्तुत कर दिया है. हेमंत सोरेन की सरकार में आदिवासी, दलित, पिछड़ा वर्ग के साथ लगातार अत्याचार हो रहा था. बेरोजगार युवाओं के के हक और अधिकार छीना गया.  


अरुण उरांव ने कहा कि विनोद सिंह और हेमंत सोरेन में साथ घट रहा, जो मोबाइल चैटिंग मैं प्रमाण मिला है. हेमंत सोरेन उस मोबाइल को ED को क्यों नहीं देना चाह रहा है. अरुण उरांव ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में आगे कहा कि विधानसभा में पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन जनता की लोकप्रियता लेने के लिए कहा कि यदि प्रमाण मिल जाता है तो राजनीति से संन्यास ले लूंगा और झारखंड छोड़ दूंगा. अब ED के हलतनामा से साबित हो गया है कि हेमंत सोरेन इस प्रकरण में सीधे तौर पर मुख्य अभियुक्त हैं.


बता दें कि 31 जनवरी को आठ घंटे की लंबी पूछताछ के बाद हेमंत सोरेन को ईडी ने गिरफ्तार कर लिया था. जिसके बाद ईडी की कस्टडी में राजभवन पहुंचकर राज्यपाल को उन्होंने अपना इस्तीफा सौंप दिया था. पिछले दिनों हेमंत सोरेन की पत्नी कल्पना सोरेन ने ईडी पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा था कि हेमंत सोरेन फ्लोर टेस्ट के लिए विधानसभा में उपस्थित न हो पाएं ईडी ने कोर्ट में इसके लिए घोर विरोध किया था. 


इनपुट- रणधीर निधि, गुमला 


यह भी पढ़ें- धीरज साहू को ED का समन मिलने के बाद झारखंड में सियासी पारा बढ़ा, कांग्रेस बोली-विपक्ष से डरते हैं PM