रांची: Jharkhand Assembly Election 2024: कांग्रेस की झारखंड इकाई ने राज्य में इस साल के अंत में होने वाले विधानसभा चुनाव में 81 में से 33 सीट पर चुनाव लड़ने की तैयारी शुरू कर दी है. पार्टी के एक वरिष्ठ नेता ने यह जानकारी दी. कांग्रेस ने 2019 के विधानसभा चुनाव में झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) और राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के साथ गठबंधन में 31 सीट पर चुनाव लड़ा था.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कांग्रेस के झारखंड प्रभारी गुलाम अहमद मीर ने संवाददाताओं से कहा, ‘हमने पिछले विधानसभा चुनाव में झारखंड में 31 सीट पर चुनाव लड़ा था. इसके बाद दो और विधायक पार्टी में शामिल हो गए. इसलिए, वर्तमान में 33 सीट कांग्रेस के पास है और हमने उन पर तैयारी शुरू कर दी है.’ उन्होंने कहा कि कांग्रेस कितनी सीटों पर चुनाव लड़ेगी, यह अंतिम सीट बंटवारे के समझौते से तय होगा.


मीर, रांची में बिरसा मुंडा केंद्रीय जेल में पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से मिलने आए थे. पार्टी सूत्रों के अनुसार, मीर ने सोरेन के साथ विधानसभा चुनाव और मंत्रिमंडल के खाली पदों सहित विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की. आलमगीर आलम के इस्तीफे के बाद कांग्रेस कोटे से एक मंत्री पद खाली है. आलम धन शोधन मामले में जेल में हैं.


मीर ने बताया कि झारखंड विधानसभा चुनाव को लेकर सोमवार को दिल्ली में पार्टी आलाकमान के साथ विस्तृत चर्चा हुई. कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे, पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी और महासचिव (संगठन) के सी वेणुगोपाल ने झारखंड के नेताओं को राज्य में संगठन को मजबूत करने और आगामी विधानसभा चुनाव में पार्टी के लिए अधिकतम सीट जीतने के सुझाव दिए. महाराष्ट्र, हरियाणा और झारखंड में इस साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने हैं. झारखंड विधानसभा का कार्यकाल पांच जनवरी, 2025 को समाप्त होगा.
इनपुट- भाषा के साथ


यह भी पढ़ें- Jharkhand: सीएम चंपई सोरेन ने दिया निर्देश, शीघ्र तय करें रसोई गैस सब्सिडी योजना के लाभुकों के चयन के मानक