Bihar News: बिहार में विशेष राज्य पर नीतीश कैबिनेट के प्रस्ताव पास होने को लेकर सूबे की सियासत में भूचाल आया हुआ है. विपक्षी दल नीतीश सरकार पर लगातार हमले बोल रहे हैं. जहां सुशील कुमार मोदी ने अपने X अकाउंट पर पोस्ट किया और लिखा- 'विशेष राज्य पर कैबिनेट का प्रस्ताव मरे घोड़े पर चाबुक चलाने जैसा'. वहीं, अब  बिहार के पूर्व सीएम जीतन राम मांझी ने सीधे नीतीश कुमार पर बड़ा बयान दिया है. मांझी ने भी अपने X अकाउंट पर पोस्ट लिखा- बिहार को अलग 'देश' का दर्जा देने की मांग कर सकते हैं नीतीश कुमार? आइए सियासी हलचल को समझते हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

दरअसल, सुशील कुमार मोदी के पोस्ट पर हम प्रवक्ता डॉ. तारा स्वेता ने कहा कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार हर चुनाव से पहले विशेष राज्य दर्ज की बात करने लगते हैं, मुख्यमंत्री भूल गए होंगे की केंद्र सरकार ने उन्हें विशेष पैकेज दे रखा है और पैकेज के जरिए कई योजनाओं में महत्पूर्ण काम भी किए जा रहे हैं ऐसी स्थिति में बस चुनावी बयान दे देना और बयान बहादुर बन जाना ये नीतीश कुमार का राजनीतिक एजेंडा बन गया है.


ये भी पढ़ें:विशेष राज्य पर कैबिनेट का प्रस्ताव मरे घोड़े पर चाबुक चलाने जैसा: सुशील मोदी


अब जारिए सुशील मोदी ने क्या लिखा है, जिसकी वजह से सियासी हलचल तेज हो गई है. सुशील मोदी ने बिहार में विशेष राज्य पर कैबिनेट के प्रस्ताव को लेकर X पर पोस्ट किया और लिखा कि विशेष राज्य पर कैबिनेट का प्रस्ताव मरे घोड़े पर चाबुक चलाने जैसा, केंद्र ने विशेष आर्थिक पैकेज देकर विशेष दर्जा से ज्यादा मदद की, 14 वें वित्त आयोग ने खारिज की विशेष राज्य की अवधारणा, नीतीश कुमार चुनाव निकट देख विशेष दर्जा पर राजनीति शुरु करते हैं.


 



वहीं, बिहार के पूर्व सीएम जीतन राम मांझी ने सीधे नीतीश कुमार को निशाने पर लिया. बिहार को अलग 'देश' का दर्जा देने की मांग कर सकतें हैं नीतीश कुमार? अब यही सुनना बाकी रह गया है. हद है…जब पहले ही नीति आयोग ने यह साफ कर दिया है कि देश के किसी भी राज्य को विशेष दर्जा नहीं मिल सकता तो फिर 'चुनावी' विशेष राज्य की डिमांड काहे का?


 



ये भी पढ़ें:'हलाल सर्टिफिकेट एक तरह का जजिया टैक्स'...आखिर गिरिराज सिंह ने क्यों कही ये बात