Bihar News: अयोध्या में राम मंदिर में रामलला की मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा 22 जनवरी हो गई. अब इस पर सियासत भी खूब हो रही है. बिहार सरकार में वन मंत्री तेज प्रताप यादव ने बीजेपी पर इसको लेकर तंज कसा. उन्होंने कहा कि 'राम नहीं आ रहे हैं, चुनाव आ रहे हैं! श्री राम तो हमारे मन में, हृदय में और कण-कण में विराजमान हैं पूर्व से ही. तेज प्रताप यादव ने ट्वीट किया और लिखा- सनातन धर्म की मान्यताओं के अनुसार, भगवान श्री राम, विष्णु जी के अवतार हैं और भगवान विष्णु के अन्तिम अवतार कल्कि अवतार को कलियुग का अंत होने के बाद धर्म की पुनर्स्थापना के लिए आना बाकी है. सियावर रामचंद्र की जय.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मनोज झा ने क्या दिया बयान जानिए
प्रभु राम की मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा पर आरजेडी (RJD) सांसद मनोज झा ने कहा, "राम तो अंतर्मन में हैं. राम अयोध्या में भी हैं, राम कश्मीर में भी हैं, राम बिहार में भी हैं, राम महाराष्ट्र में भी हैं... बापू के तो हर कर्म में, हर क्षण में राम थे... प्रधानमंत्री मोदी इतिहास के साक्ष्यों को तोड़-मरोड़कर पेश करने की कला के जादूगर हैं लेकिन ये कला  चलती नहीं है... ये(राम मंदिर प्राण-प्रतिष्ठा) न्यायिक प्रकिया से हुआ है लेकिन आपने तो इसे भाजपा और RSS का कार्यक्रम बना दिया..."


दरअसल, राष्ट्रीय जनता दल (RJD) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव ने अयोध्या में राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह में शामिल होने से इनकार कर दिया था. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भी इस कार्यक्रम नहीं गए थे. बिहार के कई बड़े नेता इस समारोह से दूर रहे थे.


ये भी पढ़ें: Karpoori Thakur Jayanti: 'गुंडागर्दी पर उतर चुके हैं नीतीश', सम्राट चौधरी का आरोप


बता दें कि पीएम नरेंद्र मोदी ने अयोध्या में नवनिर्मित श्री राम जन्मभूमि मंदिर में श्री रामलला के प्राण प्रतिष्ठा समारोह में भाग लिया था. पीएम ने इस मौके पर प्राण प्रतिष्ठा समारोह के बाद अपने संबोधन में कहा कि आज मैं सच्चे दिल से महसूस कर रहा हूं कि समय का चक्र बदल रहा है. यह एक सुखद संयोग है कि हमारी पीढ़ी को इस महत्वपूर्ण पथ के वास्तुकार के रूप में चुना गया है. पीएम मोदी ने वर्तमान युग के महत्व को रेखांकित किया और कहा कि यही समय है, सही समय है.