Bihar Politics: मानसून सत्र के बीच दिल्ली रवाना हुए लालू यादव, जाते-जाते नीतीश सरकार पर कह गए बड़ी बात
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2347295

Bihar Politics: मानसून सत्र के बीच दिल्ली रवाना हुए लालू यादव, जाते-जाते नीतीश सरकार पर कह गए बड़ी बात

Bihar News: राजद अध्यक्ष लालू यादव बीते कुछ दिनों से  मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की 'सुशासन' वाली इमेज पर प्रहार कर रहे हैं और बिहार की कानून-व्यवस्था पर उन्हें घेरने में जुटे हैं.

लालू यादव

Lalu Yadav News: बिहार विधान मंडल में मानसून सत्र आज (सोमवार, 22 जुलाई) से शुरू हो गया है. पहले ही दिन उप मुख्यमंत्री सम्राट चौधरी ने सदन में अनुपूरक बजट पेश किया. इस सबके बीच राजद अध्यक्ष लालू यादव दिल्ली रवाना हो गए हैं. वह अपने स्वास्थ्य के रूटीन चेकअप के लिए दिल्ली गए हैं. दिल्ली जाते समय पटना एयरपोर्ट पर लालू यादव ने पत्रकारों से बात की और इस दौरान नीतीश सरकार पर जमकर हमला बोला. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को लॉ एंड ऑडर के मुद्दे पर घेरते हुए लालू यादव ने कहा कि बिहार में अपराध कंट्रोल से बाहर हो चुका है. उन्होंने कहा कि बिहार में नीतीश सरकार से अपराध नियंत्रण नहीं हो रहा है.

बिहार में बढ़ रही अपराधिक घटनाओं पर राजद अध्यक्ष ने कहा कि लगातार बिहार में अपराध की घटनाएं बढ़ रही हैं. आए दिन बेखौफ अपराधी आपराधिक घटनाओं को अंजाम दे रहे हैं और सरकार इस पर नियंत्रण नहीं लगा पा रही है. लालू यादव के छोटे बेटे और नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव भी लगातार कानून व्यवस्था पर सरकार को घेर रहे हैं. तकरीबन 4 दिन पहले ही तेजस्वी यादव ने प्रदेश की हालिया घटनाओं का एक आंकड़ा जारी करके सरकार पर निशाना साधा था. उन्होंने लिखा था कि बिहार में बीते 4-5 दिनों में गोली मार की जाने वाली हत्याओं की छोटी सी सूची. बिहार में सत्ता संरक्षित अपराधी जब चाहे-जहां चाहे, जैसे चाहे-जिसे चाहे, कहीं भी-कभी भी, किसे भी-कैसे भी गोली मार सकते हैं.ट

ये भी पढ़ें- Bihar Politics: बिहार को नहीं मिलेगा विशेष राज्य का दर्जा, केंद्र सरकार ने संसद में लिखित में दिया जवाब

तेजस्वी ने आगे लिखा था कि प्रधानमंत्री जी और मुख्यमंत्री जी इस आतंक राज को ही मंगलराज की मनभावन संज्ञा से अलंकृत करते हैं. वहीं शनिवार (20 जुलाई) को महागठबंधन ने आपराधिक घटनाओं को लेकर बिहार सरकार के खिलाफ पूरे प्रदेश में प्रतिरोध मार्च निकाला था. इस दौरान महागठबंधन के तमाम नेता ने सड़क पर उतरकर राज्य सरकार की कमियों और नाकामियों के खिलाफ प्रदर्शन किया था. कई जगहों पर पुलिस के साथ झड़प भी हो गई थी. हालांकि, बात ज्यादा नहीं बिगड़ने पाई थी. वहीं इस मार्च में तेजस्वी यादव या लालू यादव शामिल नहीं हुए थे. 

Trending news