पटना: Lok Sabha Election 2024:  लोक जनशक्ति पार्टी रामविलास के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान आज पटना पहुंचे. पटना पहुंचने पर चिराग पासवान ने बिहार वासियों को दशहरा की शुभकामनाएं दी और कहा जिस तरह से दशहरा बुराई पर अच्छाई की जीत का प्रतीक है. इस तरीके से उम्मीद करता हूं और विश्वास करता हूं कि बिहार से जितनी बुराइयां हैं खास तौर पर सामाजिक तौर पर कुरीतियों को हम लोग देखते हैं. जातिवादी व्यवस्था के रूप में एक रावण हमारे प्रदेश की विकास को हमारे प्रदेश के आगे बढ़ने की गति को रोक रहा है. उम्मीद करता हूं कि आने वाले दिनों में इन तमाम बुराइयों का अंत होगा.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


वहीं तेजस्वी यादव द्वारा आगामी चुनाव में पांचों राज्यों में बीजेपी की हार को लेकर दावा करने पर चिराग पासवान ने कहा वह यह तो नहीं कहेंगे कि बीजेपी वहां से जीतेगी. विपक्ष में है दावे हर कोई करेगा परंतु जनता किसका साथ देती है. मेरा विश्वास है कि पांचों राज्यों में जहां पर चुनाव होने वाला है वहां पर एनडीए की भारी मतों से जीत होगी. वहीं INDIA गठबंधन में तकरार को लेकर चिराग पासवान ने कहा व्यक्तिगत महत्वाकांक्षाओं के लिए बना हुआ यह गठबंधन है. इसमें कोई भी एक दूसरे का भला नहीं सोचेगा. यह एक ऐसा गठबंधन है जहां पर एक दर्जन से ज्यादा प्रधानमंत्री पद के दावेदार दिखाई देंगे तो ऐसे में कोई भी नहीं चाहेगा की कोई दूसरा घटक दल इस गठबंधन में आगे बढ़े, एक दूसरे की टांग खींचने के लिए आपस में ही घटक दल एक दूसरे से भी देंगे जिसका ताजा उदाहरण हम लोगों ने मध्य प्रदेश में देखा, मात्र 1 से 2 सीट के पीछे जिस तरह के से कांग्रेस ने उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव को नीचा दिखाने का प्रयास किया.


चिराग पासवान ने कहा उत्तर प्रदेश में अखिलेश यादव को प्रधानमंत्री दिखाया जाएगा बंगाल में ममता बनर्जी को प्रधानमंत्री दिखाया जाएगा महाराष्ट्र में दो-तीन पार्टी के और नेता हैं जिनको प्रधानमंत्री का दावेदार दिखाया जाएगा .बिहार में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार वैसे ही व्याकुल है प्रधानमंत्री बनने के लिए. यह ऐसा गठबंधन है जहां पर एक दर्जन से ज्यादा प्रधानमंत्री के दावेदार दिखाई देंगे ऐसे में उनका सामंजस्य बने यह संभव नहीं है.


इनपुट: निषेद


ये भी पढ़ें- Dussehra 2023: सुहागिनों ने सिंदूर की होली खेलकर मां दुर्गा को दी विदाई, 500 सालों से चली आ रही परंपरा