Team India: ममता बनर्जी को रास नहीं आई टीम इंडिया की ऑरेंज जर्सी, वर्ल्ड कप 'फाइनल' से पहले दिया बड़ा बयान
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1965573

Team India: ममता बनर्जी को रास नहीं आई टीम इंडिया की ऑरेंज जर्सी, वर्ल्ड कप 'फाइनल' से पहले दिया बड़ा बयान

Team India Orange Jersey: ममता बनर्जी ने कहा कि वे (बीजेपी) क्रिकेट में भी भगवा रंग लेकर आए और हमारे लड़के अब भगवा रंग की जर्सी में अभ्यास करते हैं. यह अस्वीकार्य है. यह राष्ट्र देश की जनता का है, न कि केवल एक पार्टी की जनता का.

फाइल फोटो

Team India Orange Jersey: भारत में हर बात पर राजनीति होती है. क्रिकेट भी इससे अछूता नहीं रहा है. विश्वकप से पहले भारतीय क्रिकेट टीम की प्रैक्टिस जर्सी पर विवाद शुरू हो गया है. पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को टीम इंडिया की प्रैक्टिस जर्सी का कलर भगवा होना रास नहीं आया है. उन्होंने क्रिकेट के भगवाकरण का आरोप लगाया है. मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने आरोप लगाया कि बीजेपी ने न केवल क्रिकेट टीम की जर्सी में बल्कि मेट्रो स्टेशनों की पेंटिंग में भी भगवा रंग जोड़ दिया है. 

ममता बनर्जी ने कहा कि वे पूरे देश को भगवा रंग में रंगने की कोशिश कर रहे हैं. हमें अपने भारतीय खिलाड़ियों पर गर्व है और मुझे विश्वास है कि वे विश्व कप में विजेता होंगे, लेकिन वे (बीजेपी) वहां भी भगवा रंग लेकर आए और हमारे लड़के अब भगवा रंग की जर्सी में अभ्यास करते हैं. मेट्रो स्टेशनों को भगवा रंग से रंग दिया गया है. यह अस्वीकार्य है. उन्होंने कहा कि राष्ट्र ‘देश की जनता का है, न कि केवल एक पार्टी की जनता का.

ये भी पढ़ें- चिराग पासवान बोले-PM मोदी ने मेरे पिता की विरासत पर मेरे दावे का समर्थन किया

बता दें कि आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 के फाइनल मुकाबले का सभी फैंस को काफी बेसब्री से इंतजार है. मेजबान भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच ये खिताबी मुकाबला 19 नवंबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा. इस मैच में हिस्सा लेने के लिए जहां दोनों ही टीमें अहमदाबाद पहुंच चुकी हैं. दोनों टीमों ने ग्राउंड पर प्रैक्टिस भी शुरू कर दी है. 10 के 10 मैच जीतने के बाद रोहित एंड ब्रिगेड की नजर अब फाइनल जीतकर कप उठाने पर लगी हैं. इसके लिए रोहित शर्मा और विराट कोहली के साथ भारतीय टीम के सभी खिलाड़ी काफी पसीना बहा रहे हैं. 

ये भी पढ़ें- संघ बनाने का आरोप लगा कर नवनियुक्त शिक्षिका की नियुक्ति रद करना तानाशाही: सुशील मोदी

अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में अब तक चार मैच खेले गए हैं, जिसमें एक भी बार स्कोर 300 रनों से अधिक का बनते हुए देखने को नहीं मिला है. यहां पर टूर्नामेंट का सबसे अधिक स्कोर ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच खेले गए मुकाबले में बना था. इस मैच में कंगारू टीम ने पहले खेलते हुए 286 रन बनाए थे, वहीं बाद में उन्होंने मैच को 33 रनों से जीता भी था. इसके अलावा यहां पर भारत ने पाकिस्तान के खिलाफ खेले गए मैच को 7 विकेट से अपने नाम किया था.

Trending news