Jharkhand News : केंद्र की मोदी सरकार को 9 साल पूरे हो गए. इसको लेकर केंद्रीय मंत्री प्रेस वर्ता कर रहे हैं. इस दौरान वह मोदी सरकार की उपलब्धियों को गिना रहे हैं. इसी क्रम में केंद्रीय शिक्षा राज्य मंत्री अन्नपूर्णा देवी कोडरमा झुमरी तिलैया में प्रेस वार्ता कर सरकार की उपलब्धियों को गिनाया. इस दौरान मंत्री अन्नपूर्णा देवी ने कहा कि पिछले 9 सालों का कार्यकाल बेमिसाल रहा है और इन 9 सालों में सैकड़ों जनकल्याणकारी योजना चल रही है, जिसका सीधा लाभ लोगों तक पहुंच रहा है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


मंत्री ने गिनाई सरकार के 9 सालों की उपलब्धियां


मीडिया से बातचीत करते हुए उन्होंने कहा कि आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक बटन दबाते हैं, तो लाभुकों के खाते में पूरा पैसा पहुंच जाता है, जबकि पहले ऐसा नहीं होता था. केंद्रीय राज्य मंत्री अन्नपूर्णा देवी ने कहा कि पीएम आवास योजना, उज्वला योजना, जनधन योजना जैसे अनेक योजनाएं जिसके जरिए लोगों की जीवन शैली में बदलाव आ रहा है और उनका जीवन स्तर भी बेहतर हो रहा है. सरकार का प्रयास है कि गरीबी को दूर करने के लिए लोगों को सरकारी योजनाओं से आच्छादित किया जाए


ये भी पढ़ें :दशरथ मांझी के बेटे भागीरथ मांझी और उनके दामाद मिथुन मांझी जेडीयू में शामिल


'रोजगार के क्षेत्र में भी लगातार काम हो रहा है'


केंद्रीय शिक्षा राज्य मंत्री अन्नपूर्णा देवी ने इस दौरान कहा कि रोजगार के क्षेत्र में भी लगातार काम हो रहा है. पिछले 9 सालों में देश में मेडिकल कॉलेज, इंजीनियरिंग कॉलेज और एम्स की संख्या में बढ़ोतरी हुई है जो इस सरकार की विकासशील सोच की मानसिकता को दर्शाता है. उन्होंने कहा कि मोदी सरकार देश के विकास के लिए लगातार काम कर रही है.


ये भी पढ़ें : रामचरितमानस पर तेजस्वी के विधायक का गजब का ज्ञान, पढ़कर पगला जाएंगे आप !