Rupauli By-Election Result: बिहार के रुपौली विधानसभा सीट पर हुए उपचुनाव का रिजल्ट सामने आ चुका है. यहां निर्दलीय कैंडिडेट शंकर सिंह की जीत हुई है. कड़े मुकाबले में शंकर सिंह ने अंत में जेडीयू के कलाधर मंडल को शिकस्त दे दी. वहीं राजद की बीमा भारती तीसरे स्थान पर रहीं. बीमा भारती की शर्मनाक हार पर जेडीयू के दिग्गज नेता और बिहार सरकार में ग्रामीण विकास मंत्री श्रवण कुमार ने तीखा प्रहार करते हुए उनके राजनीतिक भविष्य पर ही सवाल उठाए हैं. मंत्री श्रवण कुमार ने कहा कि जो लोग किसी को धोखा देते हैं, उनका यही हश्र होता है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


उन्होंने आरोप लगाया कि बीमा भारती ने न केवल मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का विश्वास तोड़ा, बल्कि जनता के साथ भी धोखा किया है. उन्होंने कहा कि वह (बीमा भारती) नीतीश कुमार के साथ लगातार रहीं और उनको वहां की जनता ने गले लगाया. जेडीयू के साथ के कारण अपार समर्थन देकर उन्हें जिताया, लेकिन उन्होंने जनता को धोखा देने का काम किया. उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि बीमा भारती विरोधियों के बहकावे में आकर सरकार गिराने की कोशिश में शामिल हो गईं. बीमा भारती के राजनीतिक भविष्य पर सवाल उठाते हुए मंत्री ने कहा कि जब जनता ही उन्हें नकार रही है तो राजनीतिक कैरियर क्या होता है? उन्होंने जनता के बीच अपनी पैठ खो दी है.


ये भी पढ़ें- Rupauli By-Election Result: पूर्णिया की रुपौली विधानसभा में भी निर्दलीय का कब्जा, इस ट्रेंड से JDU या RJD किसके होगी ज्यादा टेंशन?



उधर बता दें कि शंकर सिंह ने यह चुनाव अपने दम पर लड़ा और जीता. एनडीए और महागठबंधन के बड़े नेताओं ने उनके खिलाफ प्रचार किया. नीतीश कुमार ने अपने कई मंत्रियों और एनडीए नेताओं के साथ मिलकर कलाधर मंडल के लिए रुपौली में खूब पसीना बहाया था. यहां तक ​​कि जिस लोजपा में वे लंबे समय तक रहे, उसके नेता चिराग पासवान ने भी शंकर सिंह के खिलाफ वोट मांगे. जेडीयू उम्मीदवार कलाधर मंडल की हार पर बिहार बीजेपी अध्यक्ष और डिप्टी सीएम सम्राट चौधरी ने निराशा व्यक्त की. उन्होंने कहा कि इसकी समीक्षा करने की जरूरत है.