पटना: कोलकाता में महिला डॉक्टर के साथ हुई दरिंदगी ने पूरे देश को झकझोर कर रख दिया है. पीड़ित डॉक्टर को इंसाफ दिलाने के लिए पूरे देश में विरोध प्रदर्शन हो रहा है. इस बीच, विकासशील इंसान पार्टी (वीआईपी) के प्रमुख और बिहार के पूर्व मंत्री मुकेश सहनी ने भी इस घटना की कठोर निंदा करते हुए कहा कि सभ्य समाज में ऐसी घटना कभी स्वीकार्य नहीं हो सकती है. उन्होंने महिलाओं और उनके परिवारों की सुरक्षा को लेकर भी गहरी चिंता व्यक्त की. उन्होंने कहा कि डॉक्टर दूसरों को जिंदगी देने का काम करते हैं और इस धरती पर उन्हें भगवान का दर्जा प्राप्त है. ऐसे में एक महिला डॉक्टर के साथ पहले रेप और फिर हत्या की घटना इस समाज पर काला धब्बा है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मुकेश सहनी ने आगे कहा कि कोलकाता में जो कुछ हुआ उससे पूरी मानवता शर्मसार हुई है. उन्होंने कहा कि उच्च न्यायालय द्वारा इस मामले की जांच सीबीआई को सौंप दी गयी है. बिहार के पूर्व मंत्री मुकेश सहनी ने कहा कि केंद्र सरकार हो या प्रदेश की सरकार हो, दोनो सरकारों  से अनुरोध है कि इस मामले में सख्त कानून लागू कर दोषियों को कड़ी से कड़ी सजा दी जाए, ताकि भविष्य में ऐसी घटनाओं की पुनरावृत्ति न हो. सहनी ने आशा व्यक्त करते हुए कहा  कि सीबीआई दोषियों कठोर सजा दिलवा पाएगी, जो एक नजीर बनेगी.


बता दें कि आईएमए के अह्वान के बाद कोलकाता में हुए घटना के खिलाफ देश भर के डॉक्टर प्रदर्शन कर रहे हैं. जिसके चलते देश के कई राज्यों में ओपीडी सेवा बंद होने के कारण मरीजों को समस्याओं का सामना करना पड़ा. बिहार, झारखंड, दिल्ली, गुजरात, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, उत्तर प्रदेश समेत देश के कई राज्यों में डॉक्टर्स की सुरक्षा को लेकर कैंडल मार्च निकाला गया तो वहीं राजधानी में पटना में बागाल के मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का पुतला फूंका गया.


ये भी पढ़ें- Maiya Samman Yojana: झारखंड में शुरू हुई मुख्यमंत्री मंईयां सम्मान योजना, महिलाओं के खाते में पहुंची पहली किस्त