Maiya Samman Yojana: झारखंड में शुरू हुई मुख्यमंत्री मंईयां सम्मान योजना, महिलाओं के खाते में पहुंची पहली किस्त
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2389734

Maiya Samman Yojana: झारखंड में शुरू हुई मुख्यमंत्री मंईयां सम्मान योजना, महिलाओं के खाते में पहुंची पहली किस्त

Maiya Samman Yojana: झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने आज मुख्यमंत्री मंईयां सम्मान योजना की पहली किस्त की राशि जारी कर दी है.

मुख्यमंत्री मंईयां सम्मान योजना

रांची: झारखंड सरकार की महत्वाकांक्षी योजना मुख्यमंत्री मंईयां सम्मान योजना की पहली किस्त की राशि राज्य के महिलाओं के खाते में पहुंच गई है. इस बारे में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने दी है. सीएम हेमंत सोरेन ने मुख्यमंत्री मंईयां सम्मान योजना की पहली किस्त की राशि को लेकर एक्स पर पोस्ट करते हुए लिखा कि आज एक नए युग का सूर्योदय हुआ है. मुख्यमंत्री मंईयां सम्मान योजना (JMMSY) की पहली किस्त हमारी बहनों के खातों में पहुंच गई है. यह क्षण हमारे राज्य के इतिहास में स्वर्णाक्षरों में अंकित हो गया है.

हेमंत सोरेन ने अपने पोस्ट में आगे लिखा कि हर चमकती आंख, हर खिली मुस्कान इस बात का गवाह है कि हमारा संकल्प अब साकार हो रहा है. यह महज एक कदम है उस लंबी यात्रा का, जिसकी कल्पना हमने साथ मिलकर की थी. यह योजना हमारी बहनों के जीवन में नवीन उमंग और उत्साह भर रही है. उनके सपनों को पंख लग गए हैं, और आत्मनिर्भरता की ओर उनका यह प्रथम कदम है.

वहीं सीएम हेमंत सोरेन की पत्नी और गांडेय से जेएमएम विधायक कल्पना मुर्मू सोरेन ने कहा कि आज का दिन इतिहास के स्वर्णिम अक्षरों में दर्ज हो जाएगा, क्योंकि मुख्यमंत्री मंईयां सम्मान योजना (JMMSY) की पहली किस्त आज बहनों के खातों में हस्तांतरित की गई. हर मुस्कुराते चेहरे ने यह साबित कर दिया कि जो संकल्प हमने लिया था, वह अब एक वास्तविकता बन रहा है. कल्पना सोरेन ने आगे कहा कि आशा की ये नई रोशनी, हर बहन के जीवन में एक नई ऊर्जा का संचार कर रही है.बता दें कि मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने पाकुड़ में आयोजित एक कार्यक्रम में रक्षाबंधन से एक दिन पहले मंईयां सम्मान योजना की पहली किस्त की राशि ट्रांसफर की. आज राज्य की 57120 महिलाओं के खाते में एक-एक हजार रुपये की राशि ट्रांसफर किए गए.

 ये भी पढ़ें- सावधान! बिहार के इस जिले में हर महीने मिल रहे AIDS के 4 मरीज, पढ़िए पूरी रिपोर्ट

Trending news