Darbhanga AIIMS: बिहार में दूसरा एम्स बनने का रास्ता अब पूरी तरफ से साफ हो गया है. नीतीश सरकार ने इसके निर्माण के लिए केंद्र की मोदी सरकार को अतिरिक्त जमीन दी है. अब माना जा रहा है कि दरभंगा में एम्स बनाने के लिए जमीन की कमी नहीं पड़ेगी. ध्यान दें कि एम्स बनाने के लिए जमीन को लेकर खूब सियासत भो हो चुकी है. हालांकि, अब संभावना जताई जा रही है कि जल्दी निर्णाम काम शुरू हो जाएगा.  


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

दरअसल, बिहार सरकार ने 24 सितंबर, 2024 दिन मंगलवार को दरभंगा में अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) के निर्माण के लिए स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय को 37 एकड़ से अधिक भूमि हस्तांतरित कर दी. राज्य सरकार ने अब तक दरभंगा में एम्स (Darbhanga AIIMS) के निर्माण के लिए केंद्रीय मंत्रालय को 187.44 एकड़ भूमि प्रदान की है, जिसमें मंगलवार को प्रदान की गई 37.31 एकड़ भूमि भी शामिल है.


राज्य के स्वास्थ्य विभाग की तरफ से 24 सितंबर, 2024 दिन मंगलवार को जारी एक बयान के अनुसार, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के निर्देशानुसार बिहार के दूसरे एम्स का दरभंगा में निर्माण कराये जाने के लिए पूरी भूमि अब केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय को हस्तांतरित कर दी गई है. बिहार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे की मौजूदगी में दरभंगा एम्स के निदेशक को शेष 37.31 एकड़ जमीन हस्तांतरित कर दी गई.


यह भी पढ़ें:पटना एम्स के डायरेक्टर डॉ. कृष्ण गोपाल के बेटे के OBC प्रमाण पत्र पर उठे सवाल?


बता दें कि केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने 25 जुलाई को दरभंगा के एकमी शोभन बाईपास पर एम्स के निर्माण को मंजूरी दे दी थी. तीन साल पहले बिहार सरकार ने दरभंगा में राज्य का दूसरा एम्स बनाने का प्रस्ताव रखा था. 


इनपुट: भाषा 


यह भी पढ़ें:मां के हाथ से खाना खाया और लगा खेलने, पड़ोसी ने चाकू घोंप मासूम की कर दी हत्या


बिहार की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें!यहाँ पढ़ें Bihar News in Hindi और पाएं Bihar latest News in Hindi  हर पल की जानकारी.बिहार की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार.जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!