पटना:Nitish Kumar: बिहार में जारी सियासी उठापटक के बीच सीएम नीतीश कुमार ने बड़ा बयान दिया है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) ने 23 जून को होने वाले विपक्षी दलों की बैठक से कहा कि 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव में करीब एक साल का समय  है, लेकिन हो सकता है कि यह समय से पहले भी हो जाए. बता दें कि सीएम नीतीश कुमार बुधवार (14 जून) को पटना में 5,061 योजनाओं का शिलान्यास, कार्यारंभ एवं उद्घाटन कर रहे थे. इस कार्यक्रम के दौरान ही नीतीश कुमार ने समय से पहले लोकसभा चुनाव होने की आशंका जताई है. इस दौरान उन्होंने अधिकारियों को निर्देश भी दिए है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


नीतीश कुमार ने इस कार्यक्रम में अधिकारियों से जल्द से जल्द काम को निपटाने के लिए कहा. नीतीश कुमार ने कहा कि आप लोग तो कह रहे हैं कि जनवरी 2024 तक सारे काम खत्म कर लेंगे, लेकिन हम तो आग्रह करेंगे कि काम को और जल्दी कीजिए. जितना जल्दी काम खत्म होगा उतना ठीक होगा क्योंकि चुनाव कब हो जाए कोई जानता है? अगले ही साल चुनाव हो ये कोई जरुरी नहीं है. कोई ठिकाना है चुनाव पहले ही हो जाए? इसलिए काम को तेजी से खत्म कीजिए.


नीतीश कुमार ने अपने संबोधन के दौरान कहा कि हम तो अटल बिहारी वाजपेयी की भी सरकार में काम किए हैं. उन्होंने सभी से बहुत अच्छा काम कराया था. देशभर में उन्होंने प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना की शुरुआत की. नीतीश कुमार ने बीजेपी का नाम लिए बगैर कहा कि अब जो आए हैं उन्होंने 60 और 40 का हिसाब कर दिया है. यानी केंद्र से 60 परसेंट मिलेगा एवं राज्य सरकार40 फीसद देगी और कहलाएगा प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना. वहीं अगर फैक्ट देखा जाए तो कुल खर्च 50-50 हो गया है.


ये भी पढ़ें- पर्यवेक्षक बहाली को लेकर रामनगर में जोरदार हंगामा, दो पक्षों में हाथापाई के बाद पूरी कवायद रद्द