Bihar Diwali Celebration: देश-दुनिया में रविवार (12 नवंबर) को पूरे हर्षोल्लास के साथ दिवाली मनाई गई. बिहार में भी दिवाली का जोश हाई रहा. हर शहर रोशनी में नहाया हुआ लग रहा था. लोग शाम से ही आतिशबाजी करने लगे थे. बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव सहित तमाम राजनेताओं ने दिवाली को भव्य तरीके से सेलीब्रेट किया और जनता को शुभकामनाएं भी दीं. इस अवसर पर अणे मार्ग पर स्थित मुख्यमंत्री आवास को खूब सजाया गया. मुख्यमंत्री खुद घूम-घूम कर पूरे परिसर में दीप जला रहे थे. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


मुख्यमंत्री के साथ उनके बेटे भी मौजूद थे. दोनों काफी प्रसन्न दिख रहे थे. उधर, डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने भी अपने पूरे परिवार के साथ दिवाली को सेलिब्रेट किया. उन्होंने इस सेलिब्रेशन से जुड़ी तस्वीरों को अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर शेयर किया है. इन तस्वीरों में तेजस्वी यादव और उनकी पत्नी रेचल उर्फ राजश्री यादव दिख रही हैं. उनकी बेटी कात्यायनी भी दिख रही है. हरे रंग की ड्रेस में कात्यायनी काफी प्यारी लग रही है तो वहीं रेचल भी खूबसूरत दिख रही हैं.


ये भी पढ़ें- Bihar News: दिवाली पर 'तेजस्वी' की पूजा, घोड़े पर बैठकर आरती, जानिए कहां और किसने किया ऐसा


तेजस्वी यादव की ओर से शेयर की गई इस तस्वीर में आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव भी दिख रहे हैं. उनकी गोद में उनकी पोती कात्यायनी है. राबड़ी देवी भी परिवार के साथ दिख रही हैं.  राजद सुप्रीमो ने लोगों को दिवाली की बधाई देते हुए कहा है कि इस दिवाली आपके जीवन में अमन-चैन और खुशी आए. उन्होंने कहा है कि 'यह दीपावली आपके जीवन में अमन, सुख, समृद्धि, समता एवं न्याय का प्रकाश लेकर आए, ऐसी मंगलकामना है. 


ये भी पढ़ें- Begusarai: बेगूसराय में दिवाली पर बेखौफ अपराधियों का तांडव, कहीं युवक का रेता गला तो कहीं मारी गोली


दिवाली के मौके पर बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी ने पूजा-अर्चना की और घर के दरवाजे के बाहर मिट्टी के दिये और मोमबत्ती जलाकर प्रदेश और समस्त देशवासियों को दिवाली की शुभकामनाएं दी. सम्राट चौधरी ने इस दौरान मां लक्ष्मी और गणेश की पूजा अर्चना की और प्रदेशवासियों की तरक्की और सुख-शांति और समृद्धि की कामना की.