Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव 2024 के लिए बिसात बिछनी शुरू हो चुकी है. मोदी को सत्ता की हैट्रिक लगाने से रोकने के लिए बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने कमर कस ली है. बीजेपी को रोकने के लिए नीतीश ने पहले बिखरे हुए विपक्ष को एकजुट किया और अब वह भगवा पार्टी के गढ़ में सेंधमारी की योजना बना रहे हैं. जेडीयू चाहती है कि उनके नेता इस बार उत्तर प्रदेश से लोकसभा चुनाव लड़ें. पार्टी नेताओं ने यूपी में नीतीश के लिए सुरक्षित सीट भी खोज रखी है. शनिवार (28 अक्टूबर) को उत्तर प्रदेश के जेडीयू नेताओं ने मुख्यमंत्री से मुलाकात की और आग्रह किया कि वे यूपी के फूलपुर लोकसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ें. पार्टी नेताओं ने सीएम से अपील की है कि बीजेपी के विजय रथ को रोकने के लिए मुख्यमंत्री को कुछ महीने यूपी में चुनाव प्रचार करना चाहिए.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


सूत्रों के मुताबिक, मुख्यमंत्री ने सभी नेताओं की बातों को बड़े ध्यान से सुना और दिसंबर में यूपी का दौरा करने का आश्वासन दिया है. इसके बाद यूपी के जेडीयू नेताओं ने कहा कि विपक्षी गठबंधन I.N.D.I.A. में हम लोग नीतीश कुमार को ही प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार के रूप में देखते हैं. यूपी की जनता भी नीतीश कुमार को काफी पसंद करती है और उन्हें प्रधानमंत्री के रूप में देखना चाहती है. जेडीयू नेताओं ने दावा किया कि यूपी के तमाम छोटे-छोटे दल जेडीयू में विलय करना चाहते हैं. उन्होंने कहा कि हम चाहते हैं कि विलय को लेकर होने वाला आयोजन यूपी में ही किया जाए. यूपी के जेडीयू प्रदेश अध्यक्ष सत्येंद्र पटेल ने कहा कि नीतीश कुमार यूपी में फूलपुर के अलावा जिस सीट से लड़ेंगे उनकी जीत होगी. 


ये भी पढ़ें- Anand Mohan: क्या JDU ज्वाइन करेंगे आनंद मोहन? CM नीतीश कुमार को लेकर पूर्व सांसद ने कही ये बात


उत्तर प्रदेश में जेडीयू के संयोजक ने मीडिया को बताया कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आश्वासन दिया है कि वह दिसंबर महीने में उत्तर प्रदेश आएंगे और उसके उसके बाद ही कोई फैसला करेंगे. कार्यक्रम में जनता का समर्थन देखकर ही वह तैयारी करेंगे कि यूपी में चुनाव लड़ा जाए या नहीं. यूपी में 24 सीटों पर जेडीयू तैयारी कर रही है. उन्होंने बताया कि ऐसी 10 सीटें हैं जिस पर नीतीश कुमार कहीं भी से भी चुनाव लड़ेंगे तो वह बहुत भारी मतों से जीतेंगे. वह इतने मतों से जीतेंगे जो पूरे देश मे रिकॉर्ड होगा.


ये भी पढ़ें- Bihar Politics: 'जेल से सोनिया गांधी को फोन', लालू यादव के कबूलनामे पर बवाल, मीडिया पर भड़के कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष


उधर उत्तर प्रदेश के प्रभारी और बिहार सरकार के मंत्री श्रवण कुमार ने कहा कि उत्तर प्रदेश में संगठन विस्तार और पार्टी को मजबूत करने को लेकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से चर्चा हुई है .नीतीश कुमार के चुनाव लड़ने पर श्रवण कुमार ने कहा कि जो लोग फूलपुर और उत्तर प्रदेश से आए हैं. वही लोग इसका जवाब देंगे, क्योंकि उत्तर प्रदेश पार्टी यूनिट के द्वारा ही इसकी मांग की जा रही है कि नीतीश कुमार फूलपुर से आकर लोकसभा का चुनाव लड़े.