पटना: पंडित दीनदयाल उपाध्याय की जयंती के मौके पर पटना में कई कार्यक्रमों का आयोजन किया गया. इस कड़ी में पटना स्थित भाजपा कार्यालय में पंडित दीनदयाल उपाध्याय की जयंती के उपलक्ष्य में कार्यक्रम आयोजित किया गया. कार्यक्रम में बिहार के डिप्टी सीएम विजय सिन्हा व बिहार सरकार में मंत्री और भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष दिलीप जायसवाल पहुंचे. उन्होंने पंडित दीनदयाल उपाध्याय को पुष्पांजलि अर्पित कर उन्हें श्रद्धांजलि दी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इस मौके पर अपने संबोधन में विजय सिन्हा ने कहा, पंडित दीन दयाल उपाध्याय ने एक नई विचारधारा से देश में अंतिम पंक्ति में बैठे व्यक्ति के उत्थान और कल्याण का संकल्प दिलाया. उन्होंने विपरीत परिस्थिति को भी अनुकूल बनाकर एक कर्मयोगी के रूप में अपनी पहचान बनाई. आज पूरा देश गौरवान्वित है. पंडित दीनदयाल उपाध्याय से भाजपा के एक-एक कार्यकर्ता ने राजनीति के संकल्प की सीख ली है.


यह भी पढ़ें- Prashant Kishor: 'CM को बस अपनी कुर्सी की चिंता...', नीतीश कुमार पर प्रशांत किशोर का जोरदार हमला


स‍िन्‍हा ने कहा, पंडित दीन दयाल उपाध्याय ने सुशासन स्थापित करने का मंत्र दिया. हर सामाजिक कार्यकर्ता को इनसे प्रेरणा लेनी चाहिए. उन्होंने कहा, राजनीति में विपरीत परिस्थितियों के बावजूद आप अपनी ईमानदारी से जनता की सेवा कर पहचान बना सकते हैं.


भाजपा प्रदेश अध्यक्ष दिलीप जायसवाल ने एक्स पर क‍िए पोस्ट में लिखा, आज प्रदेश भाजपा कार्यालय में देश के लिए समर्पित, अंत्योदय व एकात्म मानववाद के प्रणेता, जनसंघ के पूर्व अध्यक्ष एवं हम सभी के मार्गदर्शक पं. दीनदयाल उपाध्याय की जयंती के अवसर पर उनकी प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित कर सादर नमन किया. पंडित दीनदयाल के विचार और आदर्श सदैव देश और समाज के लिए उत्थान का मार्ग प्रशस्त करते रहेंगे. मानवता के कल्याण के लिए उनके दिखाए गए मार्ग पर चलकर आज भाजपा सर्वजन हित का कार्य कर रही है. पंडित दीनदयाल उपाध्याय के विचार देश के प्रत्येक नागरिक को प्रेरित करते रहेंगे.


डिप्टी सीएम विजय कुमार सिन्हा ने एक्स पर किए पोस्ट में लिखा, जनसंघ के पूर्व अध्यक्ष, हम सभी के मार्गदर्शक पं. दीनदयाल उपाध्याय की जयंती पर पटना राजेंद्र नगर कॉलोनी के पंडित दीनदयाल उपाध्याय पार्क में आयोजित राजकीय समारोह में सम्मिलित होकर उनकी प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित कर नमन किया.


इनपुट- आईएएनएस के साथ


बिहार की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Bihar News in Hindi और पाएं Bihar latest News in Hindi  हर पल की जानकारी । बिहार की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!