PM Modi Ulihatu Visit:  बिरसा मुंडा की आज जयंती है. इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उनकी जन्मस्थली उलिहातु जाने वाले हैं. ये पहला मौका है जब देश का कोई प्रधानमंत्री झारखंड के खूंटी जिले में स्थिति उलिहातू जा रहा हो. पीएम मोदी उलिहातु में बिरसा मुंडा को श्रद्धांजलि देंगे और उनके परिवार वालों से मुलाकात करेंगे. प्रधानमंत्री यहां भगवान बिरसा मुंडा की आदमकद प्रतिमा पर माल्यार्पण करेंगे. पीएम मोदी इसके बाद खूंटी में जनजातीय गौरव दिवस के मौके पर होने वाले कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


तय कार्यक्रम के अनुसार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रांची बिरसा मुंडा एयरपोर्ट से हेलीकॉप्टर के जरिए उलिहातू पहुंचेंगे. बिरसा मुंडा के गांव से 3 किलोमीटर पहले हेलीपैड बनाए गए हैं. यहां से प्रधानमंत्री का काफिला रोड के जरिए उलिहातु तक पहुंचेंगे. प्रधानमंत्री के आगमन को लेकर सुरक्षा व्यवस्था चाक-चौबंद है. हेलीपैड के आसपास सैकड़ों की संख्या में पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया है. प्रधानमंत्री के आगमन को लेकर तीन हेलीपैड बनाए गए हैं, जिसमे प्रधानमंत्री का हेलीकॉप्टर लैंड करेगा.


ये भी पढ़ें- PM Kisan Samman Nidhi: आज खाते में आएगी पीएम किसान की 15वीं किस्त, इनको नहीं मिलेगा पैसा


पीएम मोदी आज 24 हजार करोड़ रुपये के जन जातीय मिशन की शुरुआत करेंगे. मोदी सरकार के इस कदम का लक्ष्य आदिवासी आबादी को मजबूत बनाना है. पीएम मोदी आज विकसित भारत संकल्प यात्रा को भी हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे. आज ही प्रधानमंत्री मोदी किसान की 15वीं किस्त जारी करेंगे और झारखंड में कई विकास परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास करेंगे. ये ऐतिहासिक मौका है कि अमर शहीद बिरसा मुंडा के गांव देश का कोई प्रधानमंत्री आ रहा है.