Prashant Kishor News: जन सुराज के संस्थापक प्रशांत किशोर ने आखिरकार आज 02 अक्टूबर यानी गांधी जयंती के दिन जन सुराज को आधिकारिक तौर पर राजनीतिक दल की शक्ल दे दी है. अपनी पार्टी को लांच करते हुए पीके ने कहा कि जन सुराज अभियान 2-3 साल से चल रहा है. लोग पूछ रहे हैं कि हम पार्टी कब बनाएंगे. हम सभी को भगवान का शुक्रिया अदा करना चाहिए कि आज चुनाव आयोग ने आधिकारिक तौर पर जन सुराज को जन सुराज पार्टी के रूप में स्वीकार कर लिया है. प्रशांत किशोर ने इस दौरान एक बार फिर से शराबबंदी पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि शराबबंदी से बिहार को काफी नुकसान हो रहा है. उन्होंने कहा कि इसका इस्तेमाल बिहार की शिक्षा व्यवस्था को सुधारने में किया जा सकता है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

शराबबंदी पर निशाना साधते हुए प्रशांत किशोर ने कहा कि अगर बिहार को विश्वस्तरीय शिक्षा व्यवस्था बनानी है तो अगले 10 सालों में 5 लाख करोड़ रुपए की जरूरत है. जब शराबबंदी हटेगी तो वह पैसा बजट में नहीं जाएगा और न ही नेताओं की सुरक्षा के लिए इस्तेमाल होगा, न ही सड़क, पानी और बिजली के लिए इस्तेमाल होगा. उसका इस्तेमाल सिर्फ बिहार में नई शिक्षा व्यवस्था बनाने में होगा. उन्होंने कहा कि शराबबंदी की वजह से बिहार को हर साल 20 हजार करोड़ रुपए का नुकसान हो रहा है.


ये भी पढ़ें- जन सुराज को लेकर RJD-JDU और BJP तक सभी ने साधा निशाना, प्रशांत किशोर पर कही ये बात


पीके काफी दिनों से शराबबंदी पर निशाना साधते रहे हैं. उन्होंने बिहार में अपनी सरकार बनने पर 15 मिनट में शराबबंदी हटाने का वादा किया है. उन्होंने मौजूदा शराबबंदी को ‘नाम की पाबंदी’ करार दिया, जहां शराब की दुकानें बंद हैं लेकिन शराब घर-घर पहुंचाई जा रही है. बता दें कि प्रशांत किशोर ने साफ किया है कि वो खुद इस नए दल के नेता नहीं होंगे. वो नेतृत्व परिषद में भी शामिल नहीं होंगे. दल बनने के बाद भी वो बिहार की पदयात्रा जारी रखेंगे.


बिहार-झारखंड की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहां पढ़ें Bihar-Jharkhand News in Hindi और पाएं Bihar-Jharkhand latest news in hindi हर पल की जानकारी. बिहार-झारखंड की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार. जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!