नीरज चोपड़ा ने पूरी कर दी पीएम मोदी की मुराद, बोले- 9 दिन व्रत में मिलेगी राष्ट्र सेवा के लिए शक्ति!
Advertisement
trendingNow12456444

नीरज चोपड़ा ने पूरी कर दी पीएम मोदी की मुराद, बोले- 9 दिन व्रत में मिलेगी राष्ट्र सेवा के लिए शक्ति!

PM Modi: पीएम मोदी भारत के जेवलिन थ्रो स्टार नीरज चोपड़ा से उनकी मां के हाथ का चूरमा खाने की फरमाइश रख चुके हैं. जिसके बाद नीरज चोपड़ा ने उनकी मनसा पूरी करने की ठान ली थी. मंगलवार को पीएम मोदी ने जमैका के प्रधानमंत्री से मुलाकात की. इस अवसर पर गोल्डन ब्वॉय नीरज चोपड़ा ने उन्हें मां के हाथ का चूरमा खिला दिया. 

 

Neeraj Chopra and PM Modi

PM Modi: पीएम मोदी भारत के जेवलिन थ्रो स्टार नीरज चोपड़ा से उनकी मां के हाथ का चूरमा खाने की फरमाइश रख चुके हैं. जिसके बाद नीरज चोपड़ा ने उनकी मनसा पूरी करने की ठान ली थी. मंगलवार को पीएम मोदी ने जमैका के प्रधानमंत्री से मुलाकात की. इस अवसर पर गोल्डन ब्वॉय नीरज चोपड़ा ने उन्हें मां के हाथ का चूरमा खिला दिया. जिसे खाने के बाद पीएम को अपनी मां की याद आ गई और उन्होंने नीरज चोपड़ा की मां के लिए एक पत्र लिख दिया. 

पीएम मोदी ने क्या लिखा?

पीएम ने अपने पत्र में खुलासा किया कि जमैका के प्रधानमंत्री जी की भारत यात्रा के अवसर पर आयोजित भोज में वह नीरज चोपड़ा से मिले. उन्होंने बताया कि बातचीत के दौरान उनकी खुशी दूनी हुई जब नीरज ने मां के हाथों का स्वादिष्ट चूरमा थमा दिया. जिसे खाने के बाद वह पत्र लिखने के लिए खुद को रोक नहीं पाए. उन्होंने बताया कि वह चूरमा खाकर भावुक हो गए थे. उनके इस स्नेह और अपनेपन से पीएम मोदी को अपनी मां की याद आ गई.

नवरात्र के एक दिन पहले मिला प्रसाद

पीएम मोदी ने पत्र में लिखा कि नवरात्रि के एक दिन पहले उन्हें यह प्रसाद खाने का अवसर प्राप्त हुआ. वह नवरात्रि में 9 दिन का उपवास करते हैं और उनके लिए यह चूरमा किसी अन्न से कम नहीं है. पत्र में पीएम मोदी ने नीरज चोपड़ा की भी तारीफ की. उन्होंने कहा कि यह चूरमा नीरज को देश के लिए मेडल जीतने के लिए ऊर्जा प्रदान करता है. 

पीएम ने ओलंपिक 2024 में की थी फरमाइश

पेरिस ओलंपिक 2024 में नीरज चोपड़ा ने सिल्वर मेडल जीतकर देश का नाम रोशन किया था. जिसके बाद पीएम मोदी ने ओलंपिक्स में सभी एथलीट्स को संबोधित किया. उस दौरान पीएम ने नीरज चोपड़ा से उनकी मां के हाथ का चूरमा खाने की फरमाइश रख दी थी जो अब पूरी हो चुकी है. 

ये भी पढ़ें.. सरफराज खान का घमासान, डबल सेंचुरी ठोक गेंदबाजो के उड़ाए परखच्चे, खतरें में राहुल का स्पॉट!

Trending news