Jharkhand Political Crisis: चंपई सोरेन के बागी तेवर पर आया केंद्रीय मंत्री शिवराज सिंह का पहला रिएक्शन
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2395759

Jharkhand Political Crisis: चंपई सोरेन के बागी तेवर पर आया केंद्रीय मंत्री शिवराज सिंह का पहला रिएक्शन

Jharkhand Political Crisis News: केंद्रीय कृषि मंत्री ने कहा कि चंपई सोरेन ने अपना दर्द बयां किया है. वह झारखंड मुक्ति मोर्चा के संस्थापक सदस्यों में एक हैं, जिन्होंने शिबू सोरेन के साथ काम किया है. मगर, जिस तरह उनका अपमान किया गया, कोई भी आहत होगा. शिवराज सिंह का यह बयान चंपई सोरेन के बीजेपी में शामिल होने की अटकलों के बीच आया है. 

केंद्रीय मंत्री शिवराज सिंह

Ranchi: केंद्रीय मंत्री शिवराज सिंह चौहान ने 22 अगस्त, 2024 दिन गुरुवार को झामुमो नेता चंपई सोरेन के बागी तेवर पर पहली बार रिएक्शन दिया है. उन्होंने चंपई सोरेन का जिक्र करते हुए हेमंत सोरेन पर तीखा हमला बोला. शिवराज सिंह ने झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन पर अपने सभी प्रियजनों को धोखा देने का आरोप लगाया.

शिवराज सिंह ने चौहान ने आरोप लगाया कि हेमंत सोरेन सत्ता में बने रहने के लिए किसी भी हद तक जा सकते हैं, उन्होंने उनका व्याख्या करने के लिए एक हिंदी कविता का इस्तेमाल किया. 'ऐसा कोई सगा नहीं, जिसे हेमंत ने ठगा नहीं.' इसका मतलब हुआ कि ऐसा कोई करीबी नहीं है, जिसे हेमंत ने धोखा न दिया हो.

राजधानी रांची पहुंचे केंद्रीय मंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि चंपई सोरेन ने अपना दर्द व्यक्त किया है...वह झारखंड मुक्ति मोर्चा के संस्थापक सदस्यों में से एक हैं, जिन्होंने इसके सुप्रीमो शिबू सोरेन के साथ काम किया था, लेकिन जिस तरह से उनका अपमान किया गया, उससे किसी को भी दुख होगा. उन्होंने इस दौरान हेमंत सोरेन की भाभी सीता सोरेन को झामुमो से निष्कासित करने का भी हवाला दिया. बता दें कि तीन बार की विधायक सीता साल 2009 में अपने पति की मौत के बाद झामुमो छोड़कर मार्च 2023 में बीजेपी में शामिल हो गई थीं.

इस बीच चंपई सोरेन ने चाईबासा में दोहराया कि वह अपने जीवन का एक नया अध्याय शुरू करने जा रहे हैं. उन्होंने कहा कि मेरा राजनीतिक जीवन बहुत लंबा रहा है. मैं एक नई पारी शुरू करने जा रहा हूं. मैंने अपने पोस्ट के माध्यम से अपने विचार व्यक्त किए हैं. मैंने जो संगठन जेएमएम बनाया है, उसे नहीं तोड़ूंगा. पहले मैंने सोचा था कि मैं राजनीति से संन्यास ले लूंगा, लेकिन कल मैंने चंपई सोरेन ने कहा कि मेरे गांव के 30-40,000 लोगों की अपील के बाद मैंने अपना मन बदल लिया, मैं राजनीति नहीं छोड़ूंगा.

यह भी पढ़ें:खेसारी लाल यादव ने किसका कर दिया 'कमर डैमेज'? सबकुछ बता रही ये तस्वीरें

झारखंड के निर्माण में अपनी भूमिका के लिए झारखंड के टाइगर के रूप में जाने जाने वाले चंपई सोरेन ने उपयुक्त साथी मिलने पर एक नई राजनीतिक पार्टी बनाने या किसी मौजूदा पार्टी में शामिल होने की संभावना का जिक्र किया. उनके बीजेपी में शामिल होने की अटकलों के बीच चंपई सोरेन ने कहा था कि उन्होंने मुख्यमंत्री के रूप में अपमान का अनुभव किया, जिसने उन्हें वैकल्पिक रास्ता तलाशने के लिए मजबूर किया.

यह भी पढ़ें:बांग्लादेशी घुसपैठ पर जवाब देने के लिए केंद्र ने मांगा वक्त, HC ने जताई नाराजगी

झारखंड की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Jharkhand News in Hindi और पाएं Jharkhand latest news in hindi  हर पल की जानकारी । झारखंड की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news