Mukesh Sahani News: बिहार में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए सभी दलों ने तैयारी शुरू कर दी है. इसी कड़ी में विकसशील इंसान पार्टी (VIP) चीफ मुकेश सहनी ने भी अपनी कमर कस ली है. सहनी ने आज यानी मंगलवार (24 सितंबर) को दरभंगा में अपने आईटी सेल पदाधिकारियों और युवाओं के लिए एक विशेष प्रशिक्षण शिविर का आयोजन किया. इस प्रशिक्षण शिविर का उद्देश्य पार्टी की डिजिटल सेना को सशक्त बनाना और उन्हें तकनीकी ज्ञान से लैस करना है. इस शिविर में पार्टी के प्रमुख मुकेश सहनी भी उपस्थित रहे और लोगों को अगले चुनाव की तैयारी में लगने का आह्वान किया. इस कार्यक्रम में विशेष रूप से फेसबुक और यूट्यूब जैसे डिजिटल प्लेटफॉर्म्स पर कंटेंट क्रिएशन और मॉनिटाइजेशन की प्रक्रिया पर गहन जानकारी दी गई.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इस प्रशिक्षण के माध्यम से युवाओं को न केवल आत्मनिर्भर बनने का अवसर प्रदान किया जाएगा, बल्कि वे समाज के अन्य लोगों को भी इस दिशा में प्रेरित करने में सक्षम होंगे. प्रशिक्षण शिविर के आयोजन से युवाओं को अपने डिजिटल कंटेंट को कैसे अतिरिक्त आय का स्रोत बना सकते हैं, इसकी व्यावहारिक समझ प्रदान की जाएगी. यह शिविर निषाद समाज को सशक्त बनाने के साथ-साथ पार्टी के विस्तार और मजबूती के महाअभियान में योगदान देने का एक महत्वपूर्ण कदम साबित होगा.


ये भी पढ़ें- अशोक चौधरी की कविता और निशाने पर नीतीश कुमार... जेडीयू में ये क्या हो गया?


मुकेश सहनी को उम्मीद है कि इस प्रशिक्षण शिविर के आयोजन से पार्टी के डिजिटल अभियान को नई ऊंचाइयों तक पहुंचाने में मदद मिलेगी. शिविर में लोगों को संबोधित करते हुए वीआईपी प्रमुख ने कहा कि आईटी क्षेत्र में हमें और मजबूत होने की जरूरत है. आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर उन्होंने कहा कि हमारी तैयारी प्रदेश की सभी 243 सीटों पर हो रही है. सभी पार्टी की इच्छा अधिक से अधिक सीटों पर चुनाव लड़ने की होती है. ऐसे में हमलोग भी महागठबंधन में हैं और सब कोई मिलकर चुनाव लड़ेंगे. 


ये भी पढ़ें- इट्स ए नीतीश कुमार स्टाइल: एक को बाजू में रखो तो दूसरे के साथ करो इफ्तारी


इस दौरान पत्रकारों ने बात करते हुए मुकेश सहनी ने जेडीयू नेता और बिहार सरकार के मंत्री अशोक चौधरी की कविता पर भी अपनी प्रतिक्रिया दी. उन्होंने एक प्रश्न के उत्तर में कहा कि इसमें कोई शक नहीं कि नीतीश कुमार बुजुर्ग हो गए हैं. उनके द्वारा दिये गए कई बयान इसकी पुष्टि भी करते हैं. सहनी ने कहा कि उन्हें (नीतीश कुमार) अब हम जैसे लोगों को आशीर्वाद देना चाहिए और हैप्पी इंडिंग करना चाहिए. वीआईपी चीफ ने कहा कि बिहार में काफी दिनों तक सरकार चला चुके हैं. बता दें कि अशोक चौधरी ने एक्स पर एक कविता शेयर की है, जिसकी लाइनें हैं- बढ़ती उम्र में इन्हें छोड़ दीजिए. एक दो बार समझाने से अगर कोई नहीं समझे तो सामने वाले को समझाना छोड़ दीजिए. बच्चे बड़े होने पर खुद के फैसले लेने लगे तो उनके पीछे लगना छोड़ दीजिए.