Madhepura: बिहार के मधेपुरा में सरकारी जमीन पर अतिक्रमणकारियों ने अवैध रूप से कब्जा किया हुआ है.  इस दौरान जमीन को अतिक्रमण मुक्त कराने पहुंचे मजिस्ट्रेट और पुलिसवालों पर अतिक्रमणकारियों ने हमला कर दिया. अतिक्रमणकारियों ने जेसीबी चालक की भी जमकर पिटाई की. जिसमें जेसीबी चालक गंभीर रूप से घायल हो गया. घायल को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

जेसीबी चालक पर किया हमला
दरअसल, यह मामला घैलाढ़ प्रखंड अंतर्गत भान टेकठी के भान वार्ड संख्या 8 का है. यहां पर सोनाय स्थान स्थित सरकारी जमीन से अतिक्रमण हटाने के लिए प्रशासन के द्वारा कार्रवाई की गई. इस कार्रवाई के लिए पहुंचे अंचलाधिकारी और पुलिसवालों पर अतिक्रमणकारियों ने हमला कर दिया. इस दौरान मजिस्ट्रेट और पुलिस वाले अपनी जान बचा कर भाग निकले, लेकिन आक्रोशित भीड़ ने जेसीबी पर हमला कर दिया. जेसीबी चालक इस हमले में गंभीर रूप से घायल हो गया. 


स्थानीय लोगों ने किया जमीन पर कब्जा 
जानकारी के मुताबिक भान पंचायत स्थित वार्ड नंबर 8 में पंचायत सरकार भवन का निर्माण किया जाना है. लेकिन यहां की सरकारी जमीन पर स्थानीय लोगों ने अवैध रूप से कब्जा कर लिया है. जमीन को मुक्त कराने के लिए अंचलाधिकारी द्वारा पूर्व में कई बार अतिक्रमणकारियों को लिखित सूचना भी दी गई थी. लेकिन अतिक्रमणकारियों द्वारा अतिक्रमण हटाने का विरोध किया है. वहीं, अतिक्रमण हटाने के लिए घैलाढ़ अंचलाधिकारी चंदन कुमार, मजिस्ट्रेट आशीष सिंह, मिठाई पुलिस शिविर प्रभारी रविश रंजन के साथ पुलिस बल और जेसीबी को लेकर पहुंचे. 


घायल को सदर अस्पताल भेजा
वहीं अतिक्रमणकारियों ने सरकारी जमीन से घर तोड़ने को लेकर आक्रोशित हो गए.  बताया जाता है कि सभी अतिक्रमणकारी एकजुट होकर पुलिस प्रशासन, मजिस्ट्रेट अंचलाधिकारी सहित जेसीबी पर लाठी-बांस और पत्थरबाजी शुरू कर दी. यह मामला इस कदर बढ़ गया कि सभी पुलिस के जवान एवं पदाधिकारी अपनी-अपनी जान बचा कर इधर-उधर भागने लगे. लेकिन मौके पर जेसीबी ड्रावर फंस गया और लोगों ने पकड़ कर उसकी जम कर पिटाई की. जिसमें जेसीबी चालक गंभीर रूप से घायल हो गया. जेसीबी चालक का नाम विकास कुमार बताया जा रहा है. घायल को तत्काल इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया. 


जान बचाकर भागे अधिकारी 
इस मामले को लेकर घैलाढ़ सीओ चंदन कुमार ने बताया कि सरकारी जमीन पर वर्षों से लोगों ने कब्जा किया हुआ है.  उन्होंने बताया कि जैसे हीं जमीन मुक्त कराने पहुंचे तो अतिक्रमणकारियों के द्वारा हमला बोला गया और पत्थरबाजी शुरू कर दी गई.  किसी तरह सभी लोग अपनी जान बचाकर वहां से भाग निकले, लेकिन जेसीबी चालक को लोगों पाकड़ पीट दिया. जेसीबी के सीसे तोड़ दिए.  फिलहाल गंभीर रूप से घायल चालक का इलाज सदर अस्पताल में चल रहा है.


ये भी पढ़िये: Bihar News: सिवान में स्वास्थ्य विभाग के दावों की खुली पोल, सड़क पर हुई महिला की डिलीवरी