Bihar News: सिवान में स्वास्थ्य विभाग के दावों की खुली पोल, सड़क पर हुई महिला की डिलीवरी
Advertisement

Bihar News: सिवान में स्वास्थ्य विभाग के दावों की खुली पोल, सड़क पर हुई महिला की डिलीवरी

सिवान में एक सरकारी अस्पताल की लापरवाही का मामला सामने आया है. यहां पर एक गर्भवती महिला को सड़क पर ही बच्चे को जन्म देना पड़ा. जिसके बाद स्थानीय लोगों ने अस्पताल में ताला लगाकर जमकर हंगामा किया.  

(फाइल फोटो)

Siwan: बिहार के सिवान में एक सरकारी अस्पताल की लापरवाही का मामला सामने आया है. यहां पर एक गर्भवती महिला को सड़क पर ही बच्चे को जन्म देना पड़ा. जिसके बाद स्थानीय लोगों ने अस्पताल में ताला लगाकर जमकर हंगामा किया.  

सड़क पर दिया बच्चे को जन्म
दरअसल,  यह मामला सीवान के गोरेयाकोठी प्रखंड के जामो रेफरल अस्पताल का है. यहां पर एक गर्भवती महिला को सड़क पर ही बच्चे को जन्म देना पड़ा. बताया जा रहा है कि गर्भवती महिला अपने पति के साथ जामो बाजार आई थी. उसी दौरान महिला को प्रसव पीड़ा होने पर जामो रेफरल अस्पताल लेकर पहुंचे थे. 

अस्पताल प्रशासन ने की बदसलूकी
महिला ने आरोप लगाया है कि जब वह लोग अस्पातल पहुंचे तो प्रशासन ने पैसे लेकर महज इंजेक्शन लगा दिया था, लेकिन डिलीवरी नहीं की थी. वहीं, पीड़ित महिला के साथ अस्पताल प्रशासन ने बदसलूकी की और अस्पताल से बाहर निकाल दिया. जिसके बाद जामो बाजार के दलित बस्ती के समीप सड़क पर ही महिला ने एक बच्चे को जन्म दिया. हालांकि महिला और बच्चा दोनों स्वस्थ हैं.  पीड़ित महिला की पहचान गोपालगंज जिले के माझा प्रखंड के पथरा गांव निवासी आजाद हुसैन की 26 वर्षीय पत्नी सायरा खातून के रूप में हुई है. 

अस्पताल में लगाया ताला
वहीं, इस घटना के बाद से लोगों में काफी आक्रोशित थे. स्थानीय मुखिया सविता सिंह के साथ मिलकर आक्रोशित लोगों ने अस्पताल के गेट पर ताला लगाते हुए जमकर हंगामा किया. वहीं, इस घटना की जानकारी पुलिस को दी गई. पुलिस ने मौके पर पहुंच कर मामले को शांत किया. वहीं, अस्पताल प्रशासन के खिलाफ कार्रवाई की बात कही है.

ये भी पढ़िये: Bihar Weather: मौसम विभाग ने जारी किया अपडेट, बताया-कब तक होगी बिहार में बारिश

Trending news