Mid Day Meal: बिहार के स्कूलों में बच्चों के दिए जाने वाले मध्याह्न भोजन की क्वालिटी कितनी घटिया स्तर की है इसका अंदाजा इस बात से लगाइए की लगातार यहां किसी ना किसी विद्यालय के बच्चों के द्वारा खाने की घटिया क्वालिटी की शिकायत की जाती रही है. इसके साथ ही कई बार खबरें आती रहती है कि मीड डे मिल खाने के बड़ी संख्या में बच्चे बीमार हो गए हैं. इसके साथ ही लगातार यह खबरें भी आती रहती हैं कि खाने में कभी कीड़े निकल रहे हैं तो कभी छिपकली लेकिन इस बार तो हद ही हो गई मीड-डे-मील में इस बार बच्चों को जो खाना परोसा गया उसमें मरा हुआ सांप पड़ा हुआ था. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


बता दें कि घटना बिहार के अररिया जिले के एक स्कूल का है. जहां इस जहरील मीड-डे-मील वाले खाने को 150 से ज्यादा बच्चों ने खाया और उसके बाद पता चला की खाने में मरा हुआ सांप पड़ा हुआ है. यह जोगबनी नगर परिषद के अमौना माध्यमिक विद्यालय का मामला बताया जा रहा है. इस खाने को खाने के बाद जब दिखा कि खाने में मरा हुआ सांप पड़ा है तो जल्दबाजी में स्कूल के 50 बच्चों को फारबिसगंज अनुमंडल अस्पताल में भर्ती कराया गया. 


बता दें कि मरे हुए सांप वाला मीड डे मील खाने से 50 से ज्यादा बच्चे बीमार पड़ गए और उनकी हालत खराब हो गई. इस खाने को खाने की वजह से बच्चों को उल्टी हो रही है. जब यहां के ग्रामीणों को इस पूरी घटना की सूचना मिली तो वह लाठी-डंडे लेकर स्कूल पहुंच गए और जमकर हंगामा काटा, इसके बाद स्कूल में चारों तरफ अफरा-तफरी का माहौल मच गया. 


ये भी पढ़ें- Diwali Holiday in America: अब दिवाली पर अमेरिका में होगी छुट्टी! अमेरिकी कांग्रेस ने विधेयक का किया जोरदार स्वागत


बता दें कि बच्चों के माता पिता को जब इस घटना की सूचना मिली तो वह स्कूल पहुंचे और शिक्षकों पर लापरवाही का आरोप लगाने लगे जिसके बाद बात ज्यादा बढ़ गई और हालात बेकाबू हो गए. इसके बाद शिक्षक स्कूल की ग्रिल के अंदर बंद हो गए तो इस ग्रिल को तोड़ने की भी कोशिश होने लगी. इसके बाद स्कूल के प्रांगण में पुलिस की टीम पहुंची और हालत को काबू में किया गया. बता दें कि अस्पताल में भर्ती बच्चों की हालत अभी स्थिर है और साथ ही SDO खुद पूरे हालात की मॉनिटरिंग कर रहे हैं.