सहरसा: सहरसा के सदर थाना क्षेत्र के पशुपालन कॉलनी रोड में अवैध रूप से नकली खाद बनाने वाले गोदाम पर पुलिस ने छापेमारी की है. इस दौरान सैकड़ो बोरी डुप्लीकेट खाद और खाद बनाने में उपयोग किये जाने वाले उपकरण को बरामद किया है. छापेमारी के दौरान नकली खाद का करोबार करने वाला गोदाम का मालिक हनुमान चौधरी मौके से फरार हो गया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


बता दें कि इस कार्रवाई के दौरान पुलिस ने दो लोगों को हिरासत में लिया है. दरअसल, सदर थाना पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि सदर थाना क्षेत्र के पशुपालन कॉलोनी रोड में खेतीबाड़ी में उपयोग किये जाने वाले खादों का बड़े पैमाने पर अवैध रूप से निर्माण किया जा रहा है. जिसके बाद स्थानीय पुलिस ने खाद गोदाम पर छापेमारी करते हुए इसकी जानकारी कृषि विभाग को दिया. जिसके बाद मौके पर पहुंचे कृषि पदाधिकारी ज्ञानचंद शर्मा ने गोदाम पर रेड किया तो देखकर दंग रह गए.


रेड के दौरान गोदाम में सैकड़ों बोरी डुप्लीकेट खाद और खाद तैयार करने वाले उपकरण को बरामद किया. वहीं मौके से दो लोगों को पुलिस ने हिरासत में लिया है हालांकि छापेमारी के दौरान डुप्लीकेट खाद का धंधा करने वाला गोदाम का मालिक हनुमान चौधरी मौके से फरार हो गया. फिलहाल कृषि विभाग और पुलिस ने गोदाम को शील कर दिया है और आगे की कार्रवाई करने में जुटी है.


इनपुट- विशाल कुमार


ये भी पढ़िए-  Vastu Tips: सावधान! इस दिशा में बच्चों के लिए ना बनाएं कमरा, नहीं तो हमेशा रहेंगे बीमार