Vastu Tips: सावधान! इस दिशा में बच्चों के लिए ना बनाएं कमरा, नहीं तो हमेशा रहेंगे बीमार
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1802648

Vastu Tips: सावधान! इस दिशा में बच्चों के लिए ना बनाएं कमरा, नहीं तो हमेशा रहेंगे बीमार

Vastu Tips: ऊर्जा दृष्टिकोण से गोल आकार की पत्तियों वाले पौधे बहुत शुभ होते हैं. लंबे और सीधे पत्ते वाले पौधे कम शुभ होते हैं. नींबु का पौधा एक मांगलिक पौधा है. साथ ही अगर किसी को छोटे पौधे उगाने हैं तो वो मकान की पूर्व दिशा में उगाएं. परिवार के लोग भी सुखी रहते हैं.

Vastu Tips: सावधान! इस दिशा में बच्चों के लिए ना बनाएं कमरा, नहीं तो हमेशा रहेंगे बीमार

पटना: Vastu Tips: वास्तुशास्त्र में हर समस्या का निदान छिपा है. अगर कोई बच्चा बीमार है और वो ठीक नहीं है तो उसको वास्तु से भी ठीक किया जा सकता है. बच्चों के लिए सोने का कमरा घर की पूर्व या दक्षिण-पूर्व दिशा में बनवाएं. दक्षिण-पूर्व, उत्तर-पूर्व या पूर्व दिशा के कमरे नव पुत्रों के लिए ठीक नहीं है. अगर बच्चों के कमरे की दिशा ठीक होगी तो वो कम बीमार पढ़ेंगे. पुत्री का कक्ष दक्षिण दिशा में रखें. अगर पुत्र के कमरे की बात करें तो उसका कमरा पश्चिम दिशा में होना चाहिए. जिस पलंग पर बच्चे सोते हैं उसका सिरहाना पूरब दिशा की तरफ होना चाहिए. अगर बच्चों का अच्छा स्वास्थ्य रखा है उसके लिए क्रिस्टल का गोला या विंड चाइम लगाएं. साथ ही घर के अंदर कोई बच्चा बीमार है तो उसे नेऋत्य कोण में सुलाएं.

क्यों लगाएं घर में होने चाहिए पेड़-पौधे
पंडित कौशल पांडेय की मानें तो पेड़-पौधे समृद्धि के प्रतीक है. अगर किसी के घर के आंगन में पेड़-पौधे हैं तो वो घर के अंदर नकारात्मक उर्जा को दूर करने का काम करते हैं. ऊर्जा दृष्टिकोण से गोल आकार की पत्तियों वाले पौधे बहुत शुभ होते हैं. लंबे और सीधे पत्ते वाले पौधे कम शुभ होते हैं. नींबु का पौधा एक मांगलिक पौधा है. साथ ही अगर किसी को छोटे पौधे उगाने हैं तो वो मकान की पूर्व दिशा में उगाएं. परिवार के लोग भी सुखी रहते हैं. कैक्टस के पौधों को लेकर बता दें कि यदि आपके अगर या दफ्तर के अंदर कैक्टस के पौधे है तो उनको हटा दो यह पौधे नकारात्मक ऊर्जा प्रदान करते हैं. फूल के पौधे से आश्चर्यजनकरूप से उर्जा वृद्धि करते हैं.

घर के अंदर रखनी चाहिए कम खिड़कियां
अगर आपको पौधे पसंद है तो इस बात का ध्यान जरूर दें कि घर के अंदर प्लास्टिक का गमला ना हो. सही दिशा में खिड़कियां देती हैं समृद्धि हम सभी के घर में दो तरह की उर्जा रहती है सकारात्मक उर्जा और नकारात्मक। सकारात्मक उर्जा समृद्धि देती है. नकारात्मक उर्जा सुख चैन छीन लेती है. यदि आप चाहते हैं कि आपका घर सकारात्मक उर्जा से भरा रहे तो इसके लिए आवश्यक है कि घर में खिड़कियां सही दिशा में हों. 
पंडित कौशल पांडेय की मांनें तो अगर आपके घर में खिड़की है तो उससे अगर सूर्य की रोशनी घर में प्रवेश करती है तो सकारात्मक बनाती है. मकान की खिड़कियों के शीशे टूटे हुए न हो, न ही उनमें कोई दरार ना पड़े.

इनपुट- पंडित कौशल पांडेय 

ये भी पढ़िए- Momos Side Effects: अगर आप भी हैं मोमोज के शौकीन तो हो जाएं सावधान, नहीं तो जा सकती है जान, वजह जानकर हो जाएंगे हैरान

 

Trending news