राहुल गांधी ने दी आनंद कुमार को बधाई, JEE Advanced में सुपर-30 के 26 बच्चों ने लहराया था परचम
Advertisement

राहुल गांधी ने दी आनंद कुमार को बधाई, JEE Advanced में सुपर-30 के 26 बच्चों ने लहराया था परचम

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने आनंद कुमार को देश का हीरो बताया.

राहाुल गांधी ने दी आनंद कुमार को शुभकामनाएं.

पटना : कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने सुपर-30 के संस्थापक आनंद कुमार और जेईई एडवांस में सफलता हासिल करने वाले सुपर-30 के सभी छात्रों को बधाई दी है. राहुल ने ट्वीट करते हुए लिखा, 'आईईटी प्रवेश परीक्षा में इस वर्ष सुपर-30 के 26 छात्रों ने सफलता हासिल की है. गरीब परिवार के इन बच्चों को आनंद कुमार पढ़ाते हैं. इस अतुल्य सफलता के लिए मैं उन्हें और सभी छात्र-छात्राओं को सलाम करता हूं. बधाई देता हूं.'

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने सुपर-30 के छात्रों की सफलता पर आनंद कुमार को देश का सच्चा हीरो बताया.

गौरतलब है कि जेईई एडवांस का रिजल्ट जारी हो चुका है. हर साल की तरह इस साल भी आनंद कुमार के सुपर-30 ने जेईई एडवांस में परचम लहराया है. आनंद कुमार के सुपर-30 के 26 बच्चों को जेईई एडवांस में सफलता मिली है. आपको बता दें कि आनंद कुमार हर साल 30 बच्चों को जेईई परीक्षा की तैयारी करवाते हैं. लगभग सभी बच्चे अच्छा प्रर्दशन करते हैं. 

पिछले साल की तुलना में इस साल जेईई का कट ऑफ मार्क्स अधिक है. इस साल जेईई का कट ऑफ 126 गया है. वहीं, अभ्यानंद के सुपर-30 के सिर्फ 9 बच्चों को सफलता मिली है. अभ्यानंद का कहना है कि बच्चों ने बहुत मेहनत की, लेकिन अधिक कट ऑफ अधिक होने की वजह से कम बच्चों को सफलता मिली है. 

हर साल कट ऑफ मार्क्स अमूमन 80 से 90 के बीच होता था, लेकिन इस साल अचानक 126 तक चले जाने के कारण छात्रों में काफी निराशा है.पंचकुला के प्रणव गोयल ऑल इंडिया टॉपर हैं, जिन्हें 360 में 337 नंबर मिले हैं. कोटा की मीनल परख फीमेल टॉपर हैं जिन्हें 360 में 318 नंबर मिले हैं.