close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

रूड़ी ने सारण और पशुपति पारस ने हाजीपुर से भरा पर्चा, पांचवें चरण में होगा मतदान

बीजेपी नेता राजीव प्रताप रूड़ी और एलजेपी नेता पशुपति कुमार पारस ने हाजीपुर से नामांकन कराया है.

रूड़ी ने सारण और पशुपति पारस ने हाजीपुर से भरा पर्चा, पांचवें चरण में होगा मतदान
रूडी और पशुपति पारस ने नामांकन कराया है.

पटनाः पूर्व केंद्रीय मंत्री और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेता राजीव प्रताप रूड़ी ने सारण से और बिहार के पशु संसाधन मंत्री व लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा) के प्रदेश अध्यक्ष पशुपति कुमार पारस ने हाजीपुर से सोमवार को नामांकन पर्चा दाखिल किया.

भाजपा के निवर्तमान सांसद रूड़ी सारण जिला अधिकारी कार्यालय पहुंचे और नामांकन का पर्चा दाखिल किया. इस दौरान उनके साथ उनकी पत्नी नीलम प्रताप, पुत्री अतिशा और पुत्र भी साथ थे. इससे पूर्व भाजपा के प्रवक्ता रूड़ी शहर के गांधी चौक से रोड शो करते जिला अधिकारी कार्यालय पहुंचे. इस मौके पर राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) के कई नेता मौजूद रहे. 

नमांकन पर्चा भरने के बाद रूड़ी ने जीत का दावा करते हुए कहा कि सारण की जनता उन्हें फिर विजयी बनाएगी और केंद्र में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की बहुमत की सरकार बनाने में मदद करेगी. 

सारण से महागठबंधन ने चंद्रिका राय को उम्मीदवार बनाया है. 

इधर, लोजपा नेता पशुपति कुमार पारस ने भी हाजीपुर से नामांकन का पर्चा भरा. उनके साथ केंद्रीय मंत्री और उनके बड़े भाई रामविलास पासवान और भतीजा चिराग पासवान भी मौजूद रहे. 

हाजीपुर क्षेत्र का कई बार प्रतिनिधित्व कर चुके पासवान ने कहा, "इस बार जिम्मेदारी बड़ी है, क्योंकि स्वयं चुनाव नहीं लड़ रहा हूं, बल्कि लड़वा रहा हूं. मुझे उम्मीद है कि पशुपति बेहतर अंतर से जीतेंगे."

उन्होंने कहा, "लोगों की भावनाएं हमारे साथ हैं और हमें कोई दिक्कत नहीं आएगी."

हाजीपुर लोकसभा सीट से विपक्षी महागठबंधन के उम्मीदवार और राजद प्रत्याशी शिवचंद्र राम पहले ही अपना नामांकन दाखिल कर चुके हैं.

राजद प्रमुख लालू प्रसाद के बड़े बेटे तेजप्रताप यादव द्वारा गठित लालू-राबड़ी मोर्चा समर्थित उम्मीदवार बलिंद्र दास ने भी सोमवार को हाजीपुर लोकसभा सीट से नामांकन दाखिल किया.

उल्लेखनीय है कि हाजीपुर और सारण में लोकसभा चुनाव के पांचवें चरण में छह मई को मतदान होना है.