रांची हाइकोर्ट ने बढ़ाई लालू यादव के प्रोविजनल बेल की अवधि, 24 अगस्त को होगी अगली सुनवाई
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar434656

रांची हाइकोर्ट ने बढ़ाई लालू यादव के प्रोविजनल बेल की अवधि, 24 अगस्त को होगी अगली सुनवाई

इससे पहले रांची हाईकोर्ट ने लालू यादव की प्रोविजनल बेल अवधि को 20 अगस्त तक के लिए बढ़ा दी थी. 

रांची हाइकोर्ट ने बढ़ाई लालू यादव के प्रोविजनल बेल की अवधि. (फाइल फोटो)

रांची : रांची हाइकोर्ट में आज (शक्रवार को) पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी को श्रद्धांजलि दी गई. कोर्ट की स्टैंडिग कमेटी ने 11 बजे रेफरेंस का फैसला लिया. इससे पहले चारा घोटाला में सजायाफ्ता और आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के औपबंधिक (प्रोविजनल) बेल पर सुनवाई करते हुए 27 अगस्त तक के लिए बेल की अवधि बढ़ा दी गई है. मामले पर अगली सुनवाई 24 अगस्त को होगी. 

इससे पहले रांची हाईकोर्ट ने लालू यादव की प्रोविजनल बेल अवधि को 20 अगस्त तक के लिए बढ़ा दी थी. लालू यादव की सेहत को ध्यान में रखते हुए रांची हाईकोर्ट ने यह फैसला सुनाया था.

लालू यादव फिलहाल स्वास्थ्य से जुड़ी कई समस्याओं से जूझ रहे हैं और अब कुछ समय के लिए जमानत पर रहने के बाद वो आराम कर सकेंगे और बेहतर इलाज भी करा पाएंगे. बता दें कि लालू यादव फिलहाल मुंबई में इलाज करवा रहे हैं. 

मेडिकल ग्राउंड पर जमानत 
पिछली बार उन्हें मेडिकल ग्राउंड पर जमानत मिली थी. लालू यादव का जून में एक ऑपरेशन हुआ था, जिसके बाद डॉक्टर ने उन्हें लगभग तीन महीने आराम करने की सलाह दी थी.

लालू यादव को हाई ब्लड प्रेशर, डायबिटीज, किडनी, हार्ट की समस्या सहित कई अन्य बीमारियां हैं. पहले भी उनका इलाज रांची के एम्स में किया गया है. लालू यादव ने बेहतर इलाज के लिए जमानत याचिका दायर की थी, जिसके बाद से वह लगातार प्रोविजनल जमानत पर हैं.

चारा घोटाला में सजायफ्ता
गौरतलब है कि लालू यादव को पिछले साल 23 दिसंबर को चारा घोटाले में जेल की सजा हुई थी. इसके बाद उन्हें चारा घोटाले के दो और मामले में दोषी ठहराते हुए सजा सुनाई गई थी.