रांचीः झारखंड की राजधानी रांची में बरसात के मौसम में काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है. हालांकि, इस साल बारिश आने से पहले नगर निगम का मास्टर प्लान का दावा कर रहा है. बताया जा रहा है कि इस साल परेशानी कम होगी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

देर से ही सही केरल में मॉनसून ने दस्तक दे दिया है. झारखंड में मानसून आने से पहले रांची नगर निगम अपनी तैयारी शुरू कर दी है. शहर के सभी ड्रेनेज सिस्टम को साफ़ किया जा रहा ताकी बरसात में जल जमाव ना हो. हालांकि, यह दावे कितने खड़े उतरेंगे यह बारिश आने के बाद ही पता चलेगा.



रांची की मेयर आशा लकड़ा ने बताया कि सभी सफाईकर्मी नालियों की सफ़ाई कचरे की सफ़ाई में लगी हुई है. बरसात से पहले सभी गली और नाली की सफाई का काम चल रहा है. जो जल्द ही पूरा हो जाएगा. इससे जल जमाव की समस्या नहीं होगी. उनका कहना है कि निगम इस साल पूरी तरह से तैयार है.


वहीं, मौसम विभाग के अनुसार केरल के तट पर पहुंचा मॉनसून एक सप्ताह के देरी आया है. झारखंड में अभी मॉनसून के लिए इंतजार करना होगा. हालांकि, हल्की बारिश यहां चार-पांच दिन में शुरू हो जाएगी. साथ ही जल्द ही मॉनसून भी पहुंच जाएगा.


बहरहाल, निगम दावा कर रहा है कि राजधानी में इस साल मॉनसून की बारिश से लोगों को शहर में दिक्कतें नहीं आएगी. निगम परेशानी दूर करने के लिए पहले से ही तैयार है और प्लान के मुताबिक काम कर रहा है. हालांकि, मॉनसून आने के बाद ही निगम के दावों की सच्चाई पता चल पाएगी.