रांची : चक्रधरपुर शहर के पोटका मस्जिद के पास सोमवार सुबह एक कुएं से 20 वर्षीय युवती की लाश मिलने से सनसनी फैल गयी है. मामला हत्या का बताया जा रहा है. युवती के लाश के मुंह में कपड़ा ठूसा हुआ पाया गया है. युवती की पहचान रेलवे कर्मचारी मोहम्मद मुस्तफा की बेटी सादिया प्रवीन के रुप में की गई है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

घटना से नाराज लोगों ने जाम किया एनएच-75
बताया जा रहा कि सादिया प्रवीन शुक्रवार सुबह से लापता थी. लापता सादिया की तलाश में उसके परिजन परेशान थे. इसको लेकर चक्रधरपुर थाना में लिखित शिकायत दर्ज कराई गयी थी. मामले को लेकर पोटका के स्थानीय लोगों ने हत्यारे की गिरफ्तारी की मांग को लेकर रांची चाईबासा मुख्य सड़क मार्ग एनएच-75 को जाम कर दिया. लगभग आधे घंटे तक सड़क जाम रही. बाद में पुलिस ने आक्रोशित लोगों को समझाया जिसके बाद सड़क जाम हटाया जा सका.


पुलिस ने सात लोगों को किया गिरफ्तार
युवती की मिली लाश की स्थिति देख साफ हो चुका है कि उसकी हत्या की गई है. इस मामले में एएसपी कपिल चौधरी ने बताया कि युवती की हत्या के मामले में पुलिस जांच कर रही है. मामले को लेकर 7 लोगों को हिरासत में लिया गया है और उनसे पूछताछ की जा रही है. साथ ही कहा कि जिसने घटना को अंजाम दिया है उसे बक्शा नहीं जाएगा. इधर सादिया प्रवीन के परिजनों ने घटना के लिए पुलिस को जिम्मेदार ठहराया है. सादिया के परिजनों ने पुलिस को सारी जानकारी दी थी, लेकिन पुलिस ने समय रहते कार्रवाई नहीं की जिसके कारण सादिया की हत्या कर दी गई.


कुएं के अंदर से मिला युवती का शव
बता दें कि कुएं में लाश बरामद की गई वहां ठीक सामने रोहित साह अपने छोटे भाई मृतक विवेक साह का श्राद्ध कर्म कर रहे थे. टेंट व टेबल कुर्सी लगी हुई थी और उसके ठीक सामने यह एक छोटा सा रिंग कुआं है. रविवार को श्राद्ध कर्म पूरा हो चूका था. सोमवार सुबह जब लोग श्राद्ध कर्म के बाद टेंट हटाने में जुटे थे तो उन्हें शव से बदबू आने लगी. बदबू को लेकर लोग तलाशने लगे की बदबू कहां से आ रही है. इसी दौरान लोगों की नजर पास मौजूद छोटे से कुएं में गयी. कुएं के अन्दर लोगों ने झांका तो सभी के पैरों तले जमीन खिसक गई. कुएं के अंदर एक लाश पानी के ऊपर तैर रही थी.


शव के बाहर आने पर युवती की पहचान सदिया प्रवीन के रूप में की गई. सादिया प्रवीन का घर घटना स्थल से मात्र 200 मीटर की दूरी पर है. सादिया के परिजन शुक्रवार से उसकी तलाश कर रहे थे, लेकिन सोमवार को घर के पास ही एक कुएं से उसकी लाश मिली. इधर सूचना मिलने के बाद एएसपी कपिल चौधरी भी घटनास्थल पहुंचकर पूरे घटना स्थल की जांच की. पुलिस का कहना है कि अपराधियों को जल्द ही पकड़ लिया जाएगा.


इनपुट- आनंद प्रियदर्शी


ये भी पढ़िए-  BSEB 10th Exam: 14 फरवरी से बिहार बोर्ड मैट्रिक परीक्षा, एग्जाम सेंटर जाने से पहले पढ़े लें ये जरूरी निर्देश