चाईबासाः Gangrape Case: झारखंड के चाईबासा में सामने आया गैंगरेप मामला अब तूल पकड़ता जा रहा है. इसे लेकर सियासी हलके में हलचल मच गई है. राजनीतिक दल, रूलिंग पार्टी जेएमएम को घेर रहे हैं, साथ ही सीएम सोरेन से भी सीधे सवाल उठाए जा रहे हैं. दरअसल झारखंड में लगातार ऐसे मामले सामने आने के बाद कानून व्यवस्था को लेकर सवाल उठ रहे हैं. वहीं कांग्रेस और भाजपा के सुर इस मामले में एक हो गए हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सरकार पर उठाए सवाल
कांग्रेस की सिंहभूम सांसद गीता कोड़ा ने सॉफ्टवेयर इंजीनियर आदिवासी युवती के साथ हुए दुष्कर्म के मामले की कड़ी शब्दों में निंदा की है. उन्होंने आरोपियों को गिरफ्तार कर जल्द से जल्द सजा देने की मांग की है. उन्होंने कहा है कि इस तरह की घटना की पुनरावृत्ति ना हो इसके लिए वह सूबे के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से मुलाकात कर बात करेंगे. ताकि जिले में सुरक्षा व्यवस्था और कड़ी की जाए और महिलाओं की सुरक्षा सुनिश्चित की जाए. इधर भाजपा नेता सह पूर्व मंत्री बड़कुंवर गागराई ने मामले पर सरकार की सुरक्षा व्यवस्था को ही कटघरे में खड़ा कर दिया है. उन्होंने कहा की इतने घंटे बीत जाने के बाद भी पुलिस की कार्रवाई जमीन पर नहीं दिख रही है. इससे साफ पता चलता है की जिले में पुलिस निष्क्रिय है. उन्होंने जिले में धड़ल्ले से चल रहे ड्रग्स कारोबार और युवाओं में नशा की लत को भी इसका कारण बताया है. उन्होंने ड्रग्स पर भी लगाम लगाने की मांग जिला प्रशासन से की है.


पुलिस कर रही पूछताछ
इस मामले में पुलिस ने संदेह के आधार पर आसपास के गांव से कुछ युवकों को उठाकर थाना ले गई है, जहां सभी से पूछताछ चल रही है. पीड़ित लड़की को सदर अस्पताल में पुलिस की निगरानी में रखा गया है और किसी से बात करने नहीं दी जा रही है. पुलिस ने बताया कि शक के आधार पर कुछ युवकों को हिरासत में लिया गया है. जिनसे पूछताछ की जा रही है 10 अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है वहीं न्यायालय में 164 का बयान भी कलमबंद किया गया है.


ये भी पढ़िए- Dhanteras 2022: आज धनतेरस पर खरीदारी का मुहूर्त, इस समय खरीद लें सोना