रांची : पश्चिम सिंहभूम जिला मुख्यालय में चाईबासा में आगामी 23 और 24 जनवरी को सूबे के सीएम हेमंत सोरेन दो दिवसीय दौरा करेंगे. खतियानी जोहार यात्रा के नाम से आयोजित सीएम के इस कार्यक्रम को लेकर झारखंड मुक्ति मोर्चा के नेता व कार्यकर्ताओं में खासा उत्साह देखा जा रहा है. पार्टी कार्यकर्ताओं से लेकर प्रशासन कार्यक्रम की तैयारी में जुट गया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सीएम के आगमन पर बदहाल सड़कों को किया जा रहा दुरुस्त
सीएम हेमंत सोरेन चाईबासा में सरकारी कार्यक्रम के साथ-साथ पार्टी के कार्यक्रम में भी शामिल होंगे. दोनों कार्यक्रम के सफल आयोजन को लेकर अधिकारी से लेकर पार्टी कार्यकर्ता तैयारी में लगे हुए हैं. सीएम के आगमन को लेकर बदहाल सडकों को भी दुरुस्त किया जा रहा है. सड़क परिवहन से जुड़े अधिकारी खुद मौके पर मौजूद होकर सड़क मरम्मती का कार्य देख रहे हैं. वहीं दूसरी तरफ जिले के दो जगहों पर सीएम के भव्य मंच का भी निर्माण कार्य युद्ध स्तर पर जारी है. जहां टाटा कोलेज मैदान में सरकारी कार्यकरण के लिए मंच को तैयार किया जा रहा है. साथ ही खुटखटी मैदान में झामुमो के पार्टी कार्यक्रम को लेकर मंच तैयार किया जा रहा है. दोनों कार्यक्रम स्थल पर किसी प्रकार की कोई दिक्कत ना हो इसका पूरा ख्याल पार्टी के नेता कार्यकर्ता रख रहे हैं.


सुरक्षा व्यवस्था को लेकर प्रशासन की नजरें तेज
पुलिस प्रशासन भी कार्यक्रम को लेकर सुरक्षा पर नजर बनाए हुए हैं. पश्चिम सिंहभूम जिला झामुमो के सचिव सोनाराम देवगम ने कहा है कि सीएम के आगमन को लेकर पूरे जिले में उत्साह का वातावरण है. प्रखंड से लेकर पंचायत तक लोग सीएम के स्वागत की बाट जो रहे हैं. सीएम ने खतियानी स्थानीय निति पारित कर यहां के लोगों को उनको हक और अधिकार दिलाने का काम किया है. पूरी कैबिनेट चाईबासा में मौजूद रहेगी और कैबिनेट का जिलावासी स्वागत करेंगे. इधर चाईबासा के एसडीओ शशीन्द्र बड़ाईक ने कहा कि सीएम के आगमन की तैयारी को लेकर व्यवस्था को दुरुस्त किया जा रहा है. वहीं मंच का भी निर्माण कार्य जारी है.


इनपुट-  आनंद प्रियदर्शी


ये भी पढ़िए-  Caste Based Census: बिहार से सीखे केंद्र सरकार, जातीय जनगणना पर ऐसा क्यों बोले तेजस्वी