Ranchi: संताल में 1000 करोड़ के अवैध पत्थर खनन मामले में मनी लांड्रिंग के तहत ED ने साहिबगंज के डिप्टी कमिश्नर राम नरेश यादव को समन जारी जारी कर दिया है. ED ने उन्हें ईडी के रांची स्थित क्षेत्रीय कार्यालय में 23 जनवरी को पेश होने को कहा है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

लगे हैं ये गंभीर आरोप 


साहिबगंज के डिप्टी कमिश्नर राम नरेश यादव पर अवैध खनन को बढ़ावा देने और मुख्यमंत्री के विधायक प्रतिनिधि पंकज मिश्रा के इशारे पर काम करने के आरोप लगे हैं. इसके अलावा पंकज मिश्रा पर लगे आरोप को रफा दफा करने भी आरोप लगा है. इस केस में ED अभी तक पंकज मिश्रा, उनके सहयोगी बच्चू यादव और नौकरशाहों के करीबी प्रेम प्रकाश को गिरफ्तार कर चुकी हैं. रांची के होटवार स्थित बिरसा मुंडा सेंट्रल जेल में ये तीनों अभी बंद हैं. 


मनरेगा घोटाले में जमानत पर बाहर चल रही निलंबित आईएएस अधिकारी और खान एवं भूतत्व विभाग की सचिव रह चुकीं पूजा सिंघल और उनके CA सुमन कुमार भी अवैध खनन के काले धन को खपाने के मामले में संदिग्ध हैं, इसको लेकर जांच चल रही हैं. इस मामले में अवैध खनन व परिवहन का एक अन्य आरोपी दाहू यादव अभी भी फरार है. इसकी गिरफ्तारी के लिए ED कोर्ट से वारंट भी जारी कर दिया गया है.