रांची से सटे मुरी स्टेशन के पास एक मालगाड़ी के दोनों इंजन मंगलवार को हादसे का शिकार हो गए. एक इंजन डिरेल हो गया तो दूसरा पलट गया है. इस हादसे में किसी भी तरह के जानमाल के नुकसान की सूचना नहीं मिली है. बताया जा रहा है कि मुरी स्टेशन से करीब 10 किलोमीटर की दूरी पर यह हादसा हुआ है. हादसे की सूचना मिलने के बाद मुरी पुलिस भी मौके पहुंच चुकी है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


रेलवे की ओर से दी गई जानकारी के अनुसार, लोहरदगा से चलकर मुरी के हिंडाल्को स्थित प्लांट तक मालगाड़ी पहुंची थी. वहां अनलोड कर मालगाड़ी वापस आ रही थी.  उसी दौरान लगाम नामक जगह पर मालगाड़ी के दोनों इंजन पटरी से उतर गए.



इसमें एक इंजन डिरेल हो गया तो दूसरा पलट गया. जिस जगह मालगाड़ी दुर्घटनाग्रस्त हुई है, वह सुइसा रेल डिवीजन के तहत आता है.



इससे पहले इसी साल 30 जुलाई को चक्रधरपुर रेल मंडल के बड़ाबंबू रेलवे स्टेशन के पास बड़ा हादसा हुआ था. उस समय 12810 हावड़ा मुंबई मेल दुर्घटनाग्रस्त हो गई थी. उस हादसे में 2 यात्रियों की जान गई थी लेकिन कई सारे यात्री घायल हुए थे. 



तब झारखंड के सरायकेला-खरसावां जिले में मुंबई-हावड़ा मेल के 18 डिब्बे पटरी से उतर गए थे. हादसा तड़के पौने चार बजे दक्षिण-पूर्व रेलवे (एसईआर) के चक्रधरपुर मंडल के अंतर्गत जमशेदपुर से लगभग 80 किलोमीटर दूर बड़ाबम्बू के पास हुई थी. 



मुंबई हावड़ा मेल के हादसाग्रस्त होने के बाद पता चला कि वहां एक मालगाड़ी भी डिरेल हुई थी. मुंबई मेल के 16 यात्री डिब्बे, एक पावर कार और एक पैंट्री कार डिरेल हो गई थी.


बिहार की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Bihar News in Hindi और पाएं Bihar latest News in Hindi  हर पल की जानकारी । बिहार की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!