रांची:Odisha New Governor: झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास को राष्ट्रपति ने बड़ी जिम्मेदारी दी है. झारखंड बीजेपी के कद्दावर नेता रघुवर दास को ओडिशा का नया राज्यपाल बनाया गया है. बुधवार को राष्ट्रपति भवन की ओर से इसके लिए जारी बयान के मुताबिक, झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास और बीजेपी नेता इंद्र सेना रेड्डी नल्लू को ओडिशा और त्रिपुरा का नया राज्यपाल बनाया गया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


राष्ट्रपति भवन की ओऱ से जारी विज्ञप्ति में कहा गया है कि राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू नियुक्तियां करते हुए प्रसन्न हैं जो उनके संबंधित कार्यालयों का कार्यभार संभालने की तारीख से प्रभावी होंगी. बता दें कि वर्तमान में रघुवर दास बीजेपी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष हैं. राज्यपाल बनने से पहले रघुवर दास 2014 से 2019 तक झारखंड के सीएम भी रह चुके थे. वहीं, इंद्र सेना रेड्डी नल्लू तेलंगाना के बीजेपी नेता हैं. जिन्हें त्रिपुरा का राज्यपाल का बनाया गया है. रघुवार दास को पड़ोसी राज्य उड़ीशा का राज्यपाल नियुक्त किए जाने पर बीजेपी नेता डॉ निशिकांत दुबे ने सोशल मीडिया एक्स पर लिखा, ''रघुवर दास को उड़ीसा का राज्यपाल बनने पर बधाई.''


बता दे कि रघुवर दास का जन्‍म 3 मई, 1955 को झारखंड के जमशेदपुर में हुआ. चार बार विधायक रह चुके रघुबर दास 30 दिसंबर 2009 से 29 मई 2010 तक झारखंड के उपमुख्‍यमंत्री रह चुके हैं. इसके बाद रघुवर दास 2014 से 2019 तक झारखंड के मुख्यमंत्री भा रहे. जिसके बाद अब उन्हें उड़ीसा का राज्यपाल बनाया गया है.जमशेदपुर से अपना राजनीति‍क शुरू करने वाले रघुवर दास पांच साल मुख्‍यमंत्री रहने के अलावा राज्‍य और बीजेपी में कई बड़ी जिम्‍मेदारियां निभा चुके हैं. हालांकि पिछली बार वो विधायक का चुनाव हार गए थे.


ये भी पढ़ें- Bihar Crime: मुर्गी फार्म व्यवसायी के आंख में गोली मारकर हत्या, इलाके में दहशत का माहौल