साहिबगंजः झारखंड के साहिबगंज जिले में गंगा नदी इन दिनों उफान पर है. गंगा की गोद में बसे गांव में बाढ़ की स्थिति पैदा हो गई है. साहिबगंज गंगा नदी के बीच पड़ने वाले सभी दियारा इलाकों में इस वक्त बाढ़ की स्थिति बनी हुई है. लोग किसी प्रकार से ऊंचे स्थानों पर अपने को सुरक्षित किए हुए हैं. जबकि गांव के निचले इलाके में पानी पूरी तरह से प्रवेश कर गया है. जिस कारण से एक मवेशी की मौत भी हो गई है और किसानों के हजारों एकड़ फसल बाढ़ में डूबने से बर्बाद हो गई है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पिछले दिनों डीसी रामनिवास यादव के नेतृत्व में प्रशासन की एक टीम देहरा इलाकों के निरीक्षण के लिए निकली थी. लेकिन इसके बावजूद अब तक ग्रामीणों के बीच राहत नहीं पहुंची है. इसको लेकर ग्रामीण सरकार की ओर टकटकी लगाए हुए हैं तो वहीं राजमहल विधायक अनंत कुमार ओझा ने भी प्रशासन को यथाशीघ्र राहत कार्य शुरू करने की सलाह दी. 


बाढ़ को लेकर प्रसाशन पूरी तरह तैयार 
राजमहल विधायक अनंत ओझा ने कहा कि साहिबगंज जिले के रामपुर दियारा, लालबथानी दियारा, कारगिल दियारा, टोपरा टोला, मुस्लिम टोला, बलुआ टोला, काला दियारा, गदई दियारा और राजमहल तथा उधवा प्रखंड के कई दियारा में इस वक्त बाढ़ की स्थिति बनी हुई है. बाढ़ के पानी में एक गाय के मरने की सूचना सामने आई है. इधर बाढ को लेकर साहिबगंज अंचलाधिकारी अब्दुस समद बताते हैं कि बाढ़ पर प्रशासन की पूरी नजर बनी हुई है. पिछले दिनों डीसी के नेतृत्व में प्रशासन ग्रामीण इलाकों का मुआयना किया है. अभी यातायात को लेकर ग्रामीणों की परेशानी बनी हुई है. जिसके लिए नाव की व्यवस्था की गई है. बाढ़ के वजह से जैसे- जैसे स्थिति और खराब होती है तो उसके लिए प्रशासन पूरी तरह से तैयार है.
(रिपोर्ट-पंकज वर्मा)


यह भी पढ़े- Sarkari Naukari: JSSC ने इतने पदों पर मांगे आवेदन, 10वीं पास युवा भी कर सकते हैं अप्लाई, जानें फुल Detail