रांची : झारखंड में राजनीतिक सस्पेंस के बीच राज्यपाल के बयान के बाद एक बार फिर झारखंड में राजनीतिक घमासान शुरू होगा. दरअसल, सरायकेला के आदिपुर में एक कार्यक्रम में हिस्सा लेने पहुंचे झारखंड के राज्यपाल रमेश बैस ने राजभवन और राज्य सरकार के रिश्तो पर खुलकर बात की. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

आयोग का लिफाफा कब खुलेगा मेरी मर्जी
कार्यक्रम में राज्यपाल रमेश बैस से पूछा गया कि निर्वाचन आयोग की ओर से सीएम हेमंत सोरेन की सदस्यता रद्द करने को लेकर भेजे गए पत्र में क्या है, इस पर निर्णय रहने में देरी क्यों की जा रही है. तो राज्यपाल ने जवाब देते हुए कहा कि निर्वाचन आयोग का लिफाफा कब खुलेगा यह मेरी मर्जी है और यह मेरा अधिकार क्षेत्र है. झामुमो की ओर से आरटीआई दाखिल करने के संबंध में अभी मुझे कुछ नहीं कहना है राज्य सरकार से राजभवन के रिश्तो के बारे में राज्यपाल ने कहा कि राज्य सरकार और राजभवन में कई बार टकराव देखने को मिला, लेकिन झगड़ा या मनमुटाव जैसी कोई बात नहीं है.


जेपीएससी में शिक्षकों की शुरू कर दी है बहाली प्रक्रिया
बता दें कि विश्वविद्यालय और कॉलेजों में शिक्षकों दे खाली होते पदों और नई नियुक्ति नहीं होने के सवाल पर राजपाल रमेश बैस ने कहा कि राज्य के शिक्षा संस्थानों में बड़ी संख्या में शिक्षकों के पद रिक्त है लेकिन जब से उन्होंने पद संभाला है इस दिशा में बहुत काम हुआ है जेपीएससी में शिक्षकों की बहाली की प्रक्रिया शुरू कर दी है. उन्होंने कहा कि शिक्षा के क्षेत्र में बहुत तेजी से कार्य किया जा रहा है. 


इनपुट- आशीष कुमार तिवारी


ये भी पढ़िए- Amit Shah in Bihar LIVE update: जयंती समारोह में पहुंच रहे हैं अमित शाह, सिताब दियारा से क्या बड़ा संदेश देने वाली है भाजपा