गुमला:Jharkhand News: झारखंड में अफीम की तस्करी के मामलों में लगातार बढ़ोतरी देखने को मिल रही है. वहीं दूसरी तरफ पुलिस की टीम भी लगातार अफीम तस्करों के खिलाफ कार्रवाई करने में जुटी है. इसी कड़ी में गुमला पुलिस को बड़ी सफलता मिली है. गुमला पुलिस ने एक करोड़ रुपए से ज्यादा का कीमत का अफीम बरामद करने में सफलता अर्जित की है, जबकि अफीम तस्कर रात्रि का अंधेरा का फायदा उठाते हुए भागने में सफल रहा. मिली जानकारी के अनुसार पुलिस ने 10 किलो से अधिक अफीम बरामद किया है. जिसकी बाजार में कीमत करोड़ों में है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


वहीं इस संबंध में गुमला के एसपी हरविंदर सिंह ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया कि गुप्त सूचना मिली थी कि सिसई थाना क्षेत्र के रेड़वा गांव निवासी वीरेंद्र साहू भारी मात्रा में अफीम खरीद बिक्री का कार्य करते हैं. जो आज अपने अल्टो गाड़ी से अफीम लेकर अपने घर पहुंचने वाला है तथा उसके घर में भारी मात्रा में अफीम है. पुलिस ने सूचना मिलने के बाद घेराबंदी की जैसे ही वीरेंद्र साहू तेज रफ्तार से अपना गाड़ी घर के अंदर प्रवेश किया तो पुलिस को देखकर दीवार तरफ कर भागने लगा. पुलिस ने आरोपी का पीछा किया परंतु अंधेरा का फायदा उठाते हुए वीरेंद्र साहू भागने में सफल रहा.


पुलिस को इस कार्रवाई में उसके घर एवं गाड़ी की तलाशी से तलाशी के दौरान 10.84 किलो अफीम बरामद हुआ है. एसपी हरविंदर सिंह ने बताया कि अफीम से ब्राउन शुगर या अन्य नशीली पदार्थ भी बनाने की जांच पुलिस करेगी. वीरेंद्र साहू पकड़ाने पर इस मामले क्या खुलासा होगा कि इस से कौन नशीली पदार्थ बनता है. एसपी ने बताया कि अवैध रूप से नशीली पदार्थ बेचकर वीरेंद्र साहू संपत्ति अर्जित करने का काम करता था. पुलिस वीरेंद्र साहू को जल्द ही पकड़ लेगी.


 इनपुट- रणधीर निधि


ये भी पढ़ें- मुजफ्फरपुर नाव हादसा के चौथे दिन बरामद हुआ एक शव, अन्य की तलाश जारी