गुमला : घाघरा थाना क्षेत्र के हापामुनी गांव की नाबालिग आठवीं क्लास के छात्रा से शादी का झांसा देकर शारीरिक शोषण करने का मामला प्रकाश में आया है. पीड़िता के पिता ने इस संबंध में घाघरा थाना में जाकर आरोपी युवक के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई. पुलिस ने परिजनों की शिकायत पर आरोपी मजीद राय को गिरफ्तार कर लिया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

क्या है पूरा मालमा
पीड़िता के परिजनों ने बताया कि आरोपी मजीद गांव का  ही रहने वाला है. मजीद पीड़ित नाबालिग लड़की के घर से कुछ ही दूरी पर अपने परिवार के साथ रहता था. पहले मजीद ने अपने नाबालिग को अपने प्यार में फंसाया और शादी का वादा करता रहा. आरोपी ने नाबालिग से शादी का झांसा देकर कई बार बलात्कार किया. युवक मजीद की ओर से बलात्कार का सिलसिला करीब छह महीने तक करता रहा. साथ ही बता दें कि नवंबर माह में मजीद राय अपना निकाह दूसरे जगह कर एक अन्य महिला को घर ले आए. साथ ही पीड़िता युवती को जानकारी मिलने पर पिता द्वारा विरोध किया. जिस पर आरोपी मजीद राय द्वारा मामले को दबाने को लेकर पीड़िता समेत व उनके परिजनों को धमकी दी जाने लगी. जिसके बाद परिजनों द्वारा घटना की लिखित शिकायत घाघरा थाना में की गई. पुलिस द्वारा त्वरित कार्रवाई करते हुए आरोपी मजीद राय को गिरफ्तार कर गुरुवार को गुमला जेल भेज दिया गया.


घटना पर क्या कहते है पुलिस अधिकारी 
घाघरा थाना प्रभारी अमित कुमार चौधरी ने बताया कि पीड़ित परिवार की शिकायत पर आरोपी मजीद राय के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली है. पीड़िता से बलात्कार करने वाले आरोपी मजीद राय को गिरफ्तार कर गुमला जेल भेज दिया गया.


जिले में पहले भी हो चुकी है ऐसी घटनाएं
बता दें कि गुमला में शादी का झांसा देकर पहले भी बलात्कार जैसी घटनाएं हो चुकी है. आरोपी भोली भाली नाबालिग बच्चियों को अपना शिकार बनाकर उनके साथ दोस्ती करते है. दोस्ती के बाद उनको अपने प्रेमजाल में फंसाकर शादी का वादा करते है. इस संबंध में अब जागरूक होने की जरूरत है. लोग जागरूक होंगे तो अपने बच्चों को ठीक से समझा पाएंगे, कि ऐसे लड़को से बचे और उनकी बातों में न आए.


इनपुट- रणधीर निधि


ये भी पढ़िए- Benefit of Jaggery: सर्दियों में डाईट में शामिल करें गुड़, बीमारियां रहेंगी कोसो दूर