रांची: आजादी के 75 साल पूरे होने पर देश में चल रहे आजादी के अमृत महोत्सव के तहत पूरे देश में हर घर पर तिरंगा लगाने की मुहिम चल रही है. ऐसे में झारखंड में भी हर घर तिरंगा अभियान को सफल बनाने के लिए लोगों से अपील किया जा रहा है. रामगढ़ जिले में गिरिडीह सांसद चंद्र प्रकाश चौधरी ने आजसू पार्टी के कार्यकर्ताओं के साथ-साथ सभी लोगों से अपील किया है कि देश हित और राष्ट्र हित में आदरणीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगुवाई में आजादी के 75 वें वर्षगांठ के शुभ अवसर पर संपूर्ण देश में अमृत महोत्सव मनाई जा रही है. आप सभी अपने घर में 13 से 15 अगस्त तक राष्ट्रीय ध्वज अवश्य लगाएं और अपनी सहभागिता निभाते हुए देशभक्ति का परिचय दें.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सिमडेगा में निकाली तिरंगा यात्रा 
वहीं सिमडेगा में हर घर तिरंगा कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए भारतीय जनता पार्टी के नेताओं ने बाइक से तिरंगा यात्रा निकाली. इस दौरान लोगों को अपने घरों पर तिरंगा लगाने के लिए जागरूक किया गया. पार्टी कार्यालय से तिरंगा यात्रा निकालकर शहरी क्षेत्र के मुख्य पथों से गुजरी. जहां पर हर घर में तिरंगा लगाने को लेकर लोगों को भाजपा के नेता प्रेरित करते नजर आए. भाजपा कार्यकर्ता के इस बाइक यात्रा में सभी बाइक पर तिरंगा लगा हुआ था. 


ये भी पढ़ें- ‘आजादी की गौरव यात्रा’ के तहत कांग्रेस ने बड़कागांव के विभिन्न क्षेत्रों मे निकाली गई तिरंगा यात्रा


धनबाद में CRPF का तिरंगा यात्रा 
हर घर तिरंगा अभियान को सफल बनाने के लिए धनबाद में भी सीआरपीएफ 154 बटालियन के द्वारा भव्य तिरंगा यात्रा निकाला गया. जिसमें सीआरपीएफ कमांडेंट अछूतानंद सहित सैकड़ों सीआरपीएफ जवान मौजूद थे. तिरंगा यात्रा राजगंज से चलकर गोविंदपुर, धनबाद रणधीर वर्मा चौक बैंक मोड़ होते हुए प्रखंड कैंप पहुंचा. इस दौरान सेना के जवान अपने हाथों में तिरंगा लेकर भारत माता की जय और वंदे मातरम के नारा लगते रहे.