रांचीः Heavy Rain in Chaibasa: पिछले दो-तीन दिनों से हो रही बारिश ने चाईबासा में तबाही मचा रखी है. शहर के निचले इलाकों में घरों में पानी घुस गया है और कई जगहों पर मकान क्षतिग्रस्त हो गए हैं. बारिश के कारण लोगों का जीना मुहाल हो गया है. लगातार कई दिनों तक ज्यादा बारिश होने से चाईबासा शहर के निचले क्षेत्रों जैसे गाड़ीखाना, मेरीटोला, सेनटोला सहित अन्य क्षेत्रों में जलजमाव हो जाता है, और लोगों का घर से निकलना मुश्किल हो जाता है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

दो दिनों से बारिश से स्थिति विकट
2 दिनों से हो रही बारिश के कारण एक बार फिर स्थिति विकट हो गई है. लोगों के घरों में पानी घुस गया है और तालाब जैसी स्थिति बन गई है वही कई घर क्षतिग्रस्त हो गए हैं. इस दौरान एक बच्ची भी नाले में बह गयी. नाले में बहती हुई बच्ची सीधे दूसरे छोर में निकली. आसपास के लोगों ने बड़ी मशक्कत से बच्ची को नाले से बाहर निकाला, जिसके बाद उसकी जान बचाई जा सकी. हाल के दिनों में चाईबासा नगर परिषद की ओर से मंगला हाट के पास स्थित जोड़ा तालाब के पास से नाला का निर्माण कराया गया है, जिसका काम अभी भी पूरा नहीं हुआ है. 


घरों में घुसा बारिश का पानी
बारिश होने के बाद तालाब का पानी नाले से बहना शुरू हुआ और फिर ओवरफ्लो होकर घरों में घुस गया. ऊपर से बारिश का पानी और नीचे से नाले का पानी घुसने से लोगों को दो तरफा परेशानी झेलनी पड़ी. मकान क्षतिग्रस्त होने के साथ ही घरों में रखा खाने पीने का सामान भी बर्बाद हो गया. घर तालाब बन गए हैं. बारिश अभी भी जारी है, ऐसी हालत में समस्या और बढ़ने की संभावना है. नगर परिषद की ओर से इस समस्या की ओर कोई ध्यान नहीं दिए जाने से लोगों में काफी नाराजगी भी है.


यह भी पढ़िएः Bihar News: सच हुई 'हाथी मेरे साथी' वाली कहावत, देखिए वायरल वीडियो