Ishan Kishan News: भारतीय क्रिकेटर ईशान किशन लंबे समय से इंडियन टीम से बाहर चल रहे हैं. बांग्लादेश के साथ टी-20 सीरीज में उनकी वापसी की उम्मीद थी, लेकिन ऐसा हो नहीं सका. न्यूजीलैंड के साथ होने वाली टेस्ट सीरीज में भी उन्हें मौका नहीं मिला. हालांकि, अब ईशान किशन को बड़ी जिम्मेदारी मिली है. उन्हें झारखंड रणजी टीम की कप्तानी सौंपी गई है. झारखंड राज्य क्रिकेट संघ (जेएससीए) ने बुधवार को सत्र 2024-25 के लिए टीम घोषित की है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इसके पहले बुची बाबू टूर्नामेंट में भी झारखंड की टीम ईशान किशन की कप्तानी में उतरी थी. रणजी ट्रॉफी की शुरुआत 11 अक्टूबर से हो रही है और झारखंड का पहला मुकाबला असम से है. झारखंड जिस एलीट ग्रुप में शामिल है, उसमें असम, रेलवे, चंडीगढ़, छत्तीसगढ़, सौराष्ट्र, दिल्ली और तमिलनाडु की टीमें शामिल हैं. ईशान किशन मूल रूप से बिहार के रहने वाले हैं, लेकिन वे झारखंड के लिए खेलते रहे हैं. 22 दिसंबर 2015 को उन्हें 2016 अंडर 19 क्रिकेट विश्व कप के लिए भारत की टीम के कप्तान के रूप में नामित किया गया था. ईशान बाएं हाथ के बल्लेबाज और विकेटकीपर हैं.


ये भी पढ़ें- जितने में बना है रांची का बकरी बाजार पूजा पंडाल उतने में बन जाएंगे 3-4 भोजपुरी फिल्म


ईशान किशन 2019 की इंडियन प्रीमियर लीग में मुंबई इंडियंस की टीम का हिस्सा रहे हैं. ईशान किशन अभी टीम इंडिया का हिस्सा नहीं हैं. आखिरी बार वह अफ्रीका के दौरे पर गए थे, जहां मानसिक तनाव को वजह बताते हुए उन्होंने उस दौरे से नाम वापस ले लिया था. इसके बाद उन्हें सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया था, तब से लेकर अब तक वे टीम इंडिया में वापसी की राह देख रहे हैं.


झारखंड रणजी टीम-


इसमें कप्तान ईशान किशन के अलावा जिन खिलाड़ियों को जगह मिली है, उनमें विराट सिंह (उप कप्तान), कुमार कुशाग्र (विकेट कीपर), नाज़िम सिद्दीकी, आर्यमन सेन, शरणदीप सिंह, कुमार सूरज, अनुकूल रॉय, उत्कर्ष सिंह, सुप्रियो चक्रवर्ती, सौरभ शेखर, विकास कुमार, विवेकानंद तिवारी, मनीषी, रवि कुमार यादव और रौनक कुमार के नाम शामिल हैं.