Advertisement
trendingPhotos/india/bihar-jharkhand/bihar2463314
photoDetails0hindi

Bakri Bazar Puja Pandal: जितने में बना है रांची का बकरी बाजार पूजा पंडाल उतने में बन जाएंगे 3-4 भोजपुरी फिल्म, भव्याता देख फटी रह जाएंगी आंखें

Bakri Bazaar Puja Pandal: झारखंड की राजधानी रांची में दुर्गी पूजा की धूम देखने को मिल रही है. वहीं रांची के अपर बाजार में स्थित बकरी बाजार में आयोजित हो रहे दुर्गा पूजा की बात ही निराली है.

बकरी बाजार पूजा पंडाल थीम

1/5
बकरी बाजार पूजा पंडाल थीम

इस बार बकरी बाजार में राजस्थान के प्राचीन महलों, इमारतों का थीम केंद्र में रखकर पंडाल का निर्माण किया गया है. पश्चिम बंगाल के राष्ट्रपति अवार्ड विनर पंडाल कारीगर गोरांगो कोयली के दिशा निर्देशन में इस पंडाल को बेहद बारीकी से निर्माण किया गया है.

बकरी बाजार दुर्गा पूजा समिति

2/5
बकरी बाजार दुर्गा पूजा समिति

भारतीय युवक संघ, बकरी बाजार दुर्गा पूजा समिति के अध्यक्ष राहुल अग्रवाल ने बताया कि पंडाल बनाने का काम अप्रैल महीने से ही शुरू हो गया था. बकरी बाजार समिति के प्रांगण में भी दो महीने से दिन रात लगातार पंडाल बनाने का काम हो रहा है.

बकरी बाजार पंडाल का बजट

3/5
बकरी बाजार पंडाल का बजट

उन्होंने बताया कि इस बार पंडाल बनाने में करीब 55 लाख रुपये खर्च हुए है जबकि पुजा का कुल बजट 80 से 90 लाख तक का है. बता दें कि बकरी बाजार में हर साल काफी भव्य तरीके से पूजा के पंडाल बनाया जाता है. बकरी बाजार के पंडाल को झारखंड़ बिहार का नंबर 1 पंडाल कहा जाए तो ये भी कम है

दुर्गा पूजा समिति

4/5
दुर्गा पूजा समिति

बता दें कि बकरी बाजार में दुर्गा पूजा समिति द्वारा 2023 में"महाभारत के दौरान चक्रव्यूह रचना" से संबंधित थीम पर पंडाल बनाया गया था.

माता का दरबार

5/5
माता का दरबार

उस समय "माता के दरबार" तक जाने में ऐसा लगता था जैसे मानो कुरुक्षेत्र की रणभूमि के उस स्थान पर हम प्रवेश कर रहे हैं जहां अभिमन्यु के लिए कौरवों द्वारा चक्रव्यूह की रचना की गई थी.