रांची: JAC Jharkhand Board Result 2023, Jharkhand Board Class 10th 12th Result 2023: झारखंड बोर्ड रिजल्ट का इंतजार कर रहे छात्रों के लिए जरुरी खबर है. झारखंड एकेडमिक काउंसिल (JAC) की ओर से कक्षा 10वीं व 12वीं परीक्षा के परिणाम जल्द ही जारी किए जा सकते हैं. जिसके बाद छात्र बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट jacresults.com और jac.jharkhand.gov.in पर जाकर अपना रिजल्ट देख सकते हैं और डाउनलोड भी कर सकेंगे. इसके लिए केवल रोल नंबर की आवश्यकता होगी. बता दें कि झारखंड बोर्ड द्वारा 14 मार्च से 3 अप्रैल तक राज्य के 1256 केंद्रों पर 10वीं परीक्षा का आयोजन किया गया। वहीं, 14 मार्च से 5 अप्रैल 2023 तक 12वीं की परीक्षा तक सुबह 9:45 से 1:05 बजे तक और दोपहर 2 बजे से शाम 5:20 तक हुई थी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


झारखंड बोर्ड परीक्षा में इस साल 6 लाख से अधिक स्टूडेंट्स ने भाग लिया था, जिसका रिजल्ट अब जल्द ही जारी किया जाएगा. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो मई के तीसरे सप्ताह में झारखंड बोर्ड 10वीं और 12वीं परीक्षा का रिजल्ट जारी किया जा सकता है. हालांकि, बोर्ड की तरफ से अभी तक रिजल्ट के लिए सटीक तारीख और समय की घोषणा नहीं की गई है. झारखंड बोर्ड रिजल्ट जारी होते ही सबसे पहले आपको जी बिहार झारखंड पर सूचित किया जाएगा, जिसके बाद स्टूडेंट्स बोर्ड की आधिकारीक वेबसाइट से इन आसान स्टेप्स के जरिए अपना रिजल्ट डाउनलोड कर सकेंगे.


छात्र सबसे पहले झारखंड बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट jac.jharkhand.gov.in और jacresults.com पर जाएं.


इसके बाद झारखंड बोर्ड 10वीं व 12वीं रिजल्ट वाले लिंक पर क्लिक करें.


रोल नंबर दर्ज करने के बाद सबमिट बटन पर क्लिक कर दें.


स्टूडेंट्स अब अपना रिजल्ट चेक करके उसे डाउनलोड कर सकेंगे.


बता दें कि झारखंड बोर्ड 10वीं और 12वीं परीक्षा में पास होने के लिए छात्रों को सभी विषय में कम से कम 33 प्रतिशत अंक लाने जरूरी है.


ये भी पढ़ें- जाति गणना पर बिहार सरकार की याचिका पर आज सुनवाई, जानें क्या है मांग