रांचीः Aapki Yojana Aapki Sarkar Aapke Dwar Program: झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन बुधवार, 12 अक्टूबर को तीन वर्ष पूर्ण होने के उपलक्ष्य में आपकी योजना, आपकी सरकार, आपके द्वार कार्यक्रम का शुभारंभ करेंगे. जिसके लिए मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन गिरिडीह आ रहे हैं. सीएम के आगमन को लेकर एक और जहां प्रशासनिक महकमे ने सारी तैयारियां पूरी कर ली है. वहीं दूसरी और झामुमो के कार्यकर्ताओं में भी सीएम के आगमन को लेकर काफी उत्साह देखने को मिल रहा है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

हेमंत सोरेन कल गिरिडी से करेंगे कार्यक्रम की शुरुआत
मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन कल गिरिडीह के झंडा मैदान से 'आपकी योजना आपकी सरकार आपके द्वार' कार्यक्रम की शुरुआत करेंगे. इसके अलावा सीएम एक हजार से अधिक करोड़ की संपत्तियों का भी वितरण और विभिन्न योजनाओं का शिलान्यास करेंगे. आज सीएम के आगमन की तैयारी को लेकर झंडा मैदान का गिरिडीह विधायक सुदिव्य कुमार सोनू, डीसी नमन प्रियेश लकड़ा, एसपी अमित रेनू के अलावा तमाम अधिकारियों ने निरीक्षण किया और दिशा-निर्देश दिए. सीएम के आगमन को लेकर सुरक्षा व्यवस्था के पुख्ता किए गए हैं, साथ ही ट्रैफिक रूल में भी बदलाव किया गया है.


मिली जानकारी के मुताबिक 'आपकी योजना आपकी सरकार आपके द्वार' कार्यक्रम को दो चरणों में आयोजित किया जाएगा. इसका पहला चरण 12 अक्टूबर से 22 अक्टूबर और दूसरा चरण 1 नवंबर से 14 नवंबर 2022 तक चलेगा.   


इन योजनाओं का मिलेगा लाभ
'आपकी योजना आपकी सरकार आपके द्वार' कार्यक्रम आयोजन से आम नागरिकों को राज्य सरकार की सभी लोक कल्याणकारी योजनाओं की पूरी जानकारी दी जायेगी. वहीं इस कार्यक्रम के तहत झारखंड राज्य खाद्य सुरक्षा योजना के लिए ग्रीन राशन कार्ड, सावित्रीबाई फुले किशोरी समृद्धि योजना, मुख्यमंत्री पशुधन विकास योजना, सर्जन पेंशन योजना, किसान क्रेडिट कार्ड (केसीसी) और अन्य योजनाओं के तहत आवेदन प्राप्त होंगे. इसके अतिरिक्त मुख्यमंत्री रोजगार सृजन योजना अंतर्गत आवेदन प्राप्त करना, मनरेगा अंतर्गत प्रत्येक गांव में न्यूनतम 5-5 योजनाओं की स्वीकृति प्रदान करना.
इनपुट- मृणाल सिन्हा


यह भी पढ़ें- झारखंड हाईकोर्ट ने मुख्य सचिव,डीजीपी को किया तलब, कहा- पुलिस इंटेलिजेंस फेल है