खूंटीः झारखंड के खूंटी में एक बस से माँ बेटी गांजा तस्कर को 20 किलो गांजा के साथ गिरफ्तार किया गया है. गांजा पैकेट के ऊपर सूखी मछली रखकर तस्करी करके पंजाब ले जा रही थी. इस दौरान दोनों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. मामला तोरपा थाना क्षेत्र का है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

गांजा की तस्करी मामले में एसपी के गुप्त सूचना पर निर्देश मिलते ही तोरपा थाना पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है. जो कि थाना क्षेत्र के कुल्डा के पास पकड़ ली गयी. जिसके पास से 20 किलो गांजा के 20 पैकेट बरामद किए गए है. डीएसपी के अनुसार मां बेटी वर्तमान समय में पंजाब में रहती हैं. दोनों गांजा तस्कर मां बेटी सिमडेगा से रांची मंत्री बस से जा रही थी. इसी क्रम में पुलिस ने गांजा तस्करी करते हुए मां बेटी को 20 किलो गांजा के साथ गिरफ्तार कर जेल भेजा है.


डीएसपी क्रिस्टोफर केरकेट्टा ने बताया कि सिमडेगा जिला के जलडेगा थाना अंतर्गत गांगुटोली निवासी गीता देवी 45 वर्ष और 21 वर्षीय गीता देवी की पुत्री पिंकी कुमारी रांची से सिमडेगा चलने वाली मंत्री नामक यात्री बस से गांजा के साथ सिमडेगा से पंजाब के करतारपुर जाने की फिराक में थे. 


अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी तोरपा क्रिस्टोफर केरकेट्टा ने आगे बताया कि खूंटी एसपी अमन कुमार को गुप्त सूचना मिली थी कि मंत्री नामक यात्री बस से गांजा की तस्करी होने वाली है. प्राप्त सूचना के सत्यापन पर विशेष छापामारी टीम गठित कर बस को तोरपा थाना क्षेत्र के कुल्डा जंगल के समीप रोककर तलाशी ली गई. जिसमें दो बैग में भरा 20 किलो गांजा, दो स्मार्टफोन, एक बैंक पासबुक गांजा तस्कर बरामद किया गया है. 


मां बेटी गांजा तस्करी के कार्य में संलिप्त मिली. जिस बैग में गांजा की खेप पुलिस को बरामद हुई है, उसी बैग के ऊपरी हिस्से में सूखी मछली भी तस्करों के द्वारा छुपा कर रखी गई थी. ताकि गांजा का महक लोगों को ना मिले और तस्करी का कार्य आसानी से हो सके. वर्तमान में गीता देवी और पिंकी कुमारी पंजाब के करतारपुर में रहते थे और पिछले तीन वर्षों से गांजा तस्करी के कार्य में शामिल रहे हैं. इस छापामारी दल में थाना प्रभारी तोरपा मनीष कुमार, विवेक प्रशांत, विश्वजीत ठाकुर, महती बोपाई सेलबीना भेंगरा और अंशिला भेंगरा शामिल थे.
इनपुट- ब्रजेश कुमार


यह भी पढ़ें- Jharkhand: मंत्रिमंडल विस्तार में देरी पर बीजेपी ने बोला हमला, JMM ने कहा-उनके पेट में दर्द क्यों?